News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tanishq ने लॉन्च किया Gold Coin ATMs

Share Us

604
Tanishq ने लॉन्च किया Gold Coin ATMs
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

इन्वेस्टमेंट प्लान Investment Plan के रूप में कई समय से आम ग्राहक सोने के सिक्के Gold Coin की खरीददारी करता आया है। अब ग्राहकों के लिए ये खरीददारी और भी आसान होने वाली है। जिस तरह ग्राहक ATM से पैसे निकाल सकते हैं, ठीक उसी तरह अब सोने के सिक्के को भी आप एटीएम से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि टाटा ग्रुप Tata Group की ज्वैलरी सब्सिडियरी Tata Group Jewelery Subsidiary तनिष्क Tanishq ने हाल ही में अपने स्टोर्स में गोल्ड डिस्पेंसिंग Gold-Dispensing मशीनें लॉन्च की हैं।

टाइटन के ज्वैलरी डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चावला Ajay Chawla ने बात करते हुए बताया कि अक्षय तृतीया के अवसर पर बड़ी संख्या में ग्राहक सोने की खरीदारी के लिए हमारे आउटलेट्स में आए। मशीनें न होने पर बड़ी संख्या में आए ग्राहकों को खरीद और भुगतान के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता था। ग्राहकों को इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए हमने ATM मशीने लगाई हैं। यह मशीन ATM की तरह काम करती है।

इसमें एक बार ग्राहक जब सोने के सिक्के का चयन कर लेते हैं, तो मशीन में डिस्प्ले हो जाता है कि कितना पेमेंट करना है। जैसे ही ग्राहक पेमेंट कर देते हैं। मशीन के जरिए सिक्का बाहर निकल आता है। इन मशीनों से अभी तक 25 लाख रुपये के सोने के सिक्के बिक चुके हैं।