T20 World Cup2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अभियाम समाप्त, राहुल द्रविड़ को आराम

Share Us

357
T20 World Cup2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अभियाम समाप्त, राहुल द्रविड़ को आराम
11 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

T20 World Cup2022: ऑस्ट्रेलिया Australia में खेले जा रहे टी 20 वर्ल्ड कप T20 World Cup में इंग्लैंड England से सेमीफाइनल Semifinal में हार के बाद भारत का अभियाम खत्म हो चुका है। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में टीम इंडिया Team India को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ Rahul Dravid,के साथ-साथ उनकी पूरी कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद आराम दे दिया गया है। इसमें बॉलिंग कोच पारिस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ भी शामिल हैं। वहीं न्यूजीलैंड सीरीज New Zealand Series की शुरुआत 18 नवंबर से होने जा रही है। 

\भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंग्टन Wellington में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा Rohit Sharma, विराट कोहली Virat Kohli, केएल राहुल और अश्विन KL Rahul and Ashwin जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। साथ ही अब मुख्य कोचिंग स्टाफ भी इस दौरे से बाहर रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  नेशनल क्रिकेट एकेडमी National Cricket Academy की टीम लक्ष्मण के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेगी। इनमें एक्टिंग बैटिंग कोच के तौर पर ऋषिकेश कानित्कर और एक्टिंग बॉलिंग कोच के रूप में साईराज बहुतुले शामिल हैं।

यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच का दायित्व निभाएंगे। इससे पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड Zimbabwe and Ireland के दौरे पर भी वह टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका South Africa के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी वह टीम इंडिया के साथ थे। खबर के अनुसार न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या Hardik Pandya टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, शिखर धवन वनडे सीरीज में कप्तान होंगे। रोहित शर्मा समेत बाकी दिग्गज खिलाड़ी अगले महीने बांग्लादेश Bangladesh के दौरे पर टीम इंडिया में वापसी करेंगे। बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

इसकी शुरुआत चार दिसंबर को होगी। इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय खिलाड़ी वापस आना शुरू कर चुके हैं। कोहली पहले ही एडिलेड से रवाना हो चुके हैं। वहीं, रोहित और राहुल Rohit and rahul भी जल्द भारत के लिए रवाना होंगे।