T20 World Cup: भारत-पाक के बीच मेलबर्न में होगा महामुकाबला, जानें क्या कहते हैं रिकॉर्ड

Share Us

447
T20 World Cup: भारत-पाक के बीच मेलबर्न में होगा महामुकाबला, जानें क्या कहते हैं रिकॉर्ड
19 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

India vs Pakistan: रोमांच से भरपूर आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2022 ICC T20 World Cup 2022 की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट Tournament में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान Pakistan से होगा। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला यह हाई प्रेशर मुकाबला High Pressure Matches 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाना है। इस महामुकाबले के बाद भारत को 4 मुकाबले और खेलने हैं। भारत का दूसरा मुकाबला सिडनी Sydney में खेला जाएगा। जबकि तीसरा मैच अफ्रीका के खिलाफ 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत के सुपर-12 आखिरी मैच के लिए भी अभी टीम का ऐलान होगा। यानी भारत यह मैच B-1 से मेलबर्न Melbourne में खेलेगा।

इस रिपोर्ट में भारत और पाकिस्तान India and Pakistan के मुकाबले के बारे में बात करेंगे। यहां बताएंगे कि मेलबर्न में होने वाले इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, और दोनों ही टीमों के पुराने के रिकॉर्ड क्या कहते हैं। तो सबसे पहले यह बता देते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदान पर एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है। हालांकि दोनों टीमों के बीच 2 वनडे मुकाबले हुए हैं और दोनों ही मैच भारत ने जीते हैं।

मेलबर्न में भारत ने ऑस्ट्रेलिया Australia के खिलाफ 4 मुकाबले खेले हैं। जिनमें भारत ने 2 मैच जीते हैं और एक मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीता है। इसके अलावा मैच बेनतीजा रहा। इस मैदान पर सबसे कामयाब भारतीय बल्लेबाज Indian Batsmen की करें तो उसका नाम विराट कोहली Virat Kohli है। 

 

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

टी20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, शान मसूद, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी।