T20 World Cup 2022: आयरलैंड के खिलाफ जिम्बाब्वे की जीत, कप्तान ने बताई प्लानिंग

Share Us

415
T20 World Cup 2022: आयरलैंड के खिलाफ जिम्बाब्वे की जीत, कप्तान ने बताई प्लानिंग
18 Oct 2022
min read

News Synopsis

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे  Zimbabwe के कप्तान क्रेग एर्विन Captain Craig Ervine ने खुलासा किया कि बेलेरिव ओवल Bellerive Oval में टी20 विश्व कप T20 World Cup के ग्रुप बी के पहले दौर के मैच की पहली पारी में आयरलैंड Ireland की गेंदबाजी को देखने के बाद फुल लेंथ की गेंदबाजी करना का प्लान बनाया था। उन्होंने 174/7 रन का सफल बचाव किया। सोमवार को पिच से अतिरिक्त उछाल के अलावा तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी, जिम्बाब्वे की नई गेंद की जोड़ी ब्लेसिंग मुजरबानी Blessing Mujarbani  और रिचर्ड नगारवा Richard Nagarwa ने पावर-प्ले Power-play में चार विकेट लिए, जिससे आयरलैंड चौथे ओवर में 22/4 पर हो गया था।

जबकि आयरलैंड 20 ओवरों में 143/9 पर सीमित हो गया, क्योंकि जिम्बाब्वे ने 31 रन से जीत हासिल की थी। मैच के बाद एर्विन ने अपने बयान कहा, "हमने आयरलैंड की पारी को देखने के बाद फुल लेंथ गेंदबाजी का प्लान बनाया था. हमने सोचा था कि आयरलैंड  Ireland ने कई बार बहुत कम गेंदबाजी की। रिचर्ड और ब्लेस ने शानदार गेंदबाजी की।" एर्विन ने ऑलराउंडर सिकंदर रजा All-rounder Sikandar Raza की कुछ विशेष प्रशंसा की, क्योंकि उन्होंने 82 रन बनाकर जिम्बाब्वे को 20 ओवरों में 174/7 हासिल करने में मदद की।

उन्होंने आगे कहा, "वह पिछले कुछ महीनों में हमारे लिए एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। यह देखना रोमांचक है कि अलग-अलग परिस्थितियों में वह फिर से उस फॉर्म को जारी रख रहे हैं। उछाल वाली पिचों पर भी उनका फॉर्म नहीं बदला, इसलिए उन्हें जीत का श्रेय जाता है।" एर्विन 2016 के सीजन में शामिल होने के बाद जिम्बाब्वे की टी20 विश्व कप में जीत से वापसी करने से खुश थे, लेकिन पारी के अंत में खराब फिल्डिंग के अलावा आयरलैंड को ऑलआउट all-out नहीं करने से थोड़ा दुखी थे।