News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Swiggy ने लापता पालतू जानवरों को ढूंढने के लिए 'Swiggy Pawlice' फीचर लॉन्च किया

Share Us

128
Swiggy ने लापता पालतू जानवरों को ढूंढने के लिए 'Swiggy Pawlice' फीचर लॉन्च किया
13 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

स्विगी Swiggy ने अपने ऐप में एक 'Swiggy Pawlice' फीचर लॉन्च किया है, जो पालतू जानवरों के मालिकों को खोए हुए पालतू जानवरों का पता लगाने में सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह पहल स्विगी के डिलीवरी पार्टनर्स के व्यापक नेटवर्क का लाभ उठाती है, जो अब ऐप के माध्यम से रिपोर्ट किए गए लापता पालतू जानवरों की खोज में सहायता कर सकते हैं।

स्विगी ने इस फीचर को टाटा ट्रस्ट के जनरल मैनेजर शांतनु नायडू, चेयरमैन हाउस और अन्य पालतू माता-पिता की उपस्थिति में लॉन्च किया।

यह कैसे काम करेगा?

पालतू पशु मालिक अपने लापता पालतू जानवरों की रिपोर्ट करने, आवश्यक विवरण और तस्वीरें प्रदान करने के लिए स्विगी ऐप का उपयोग कर सकते हैं। स्विगी के 3,50,000 से अधिक डिलीवरी पार्टनर्स का नेटवर्क इन पालतू जानवरों को उनके मार्गों के दौरान देख सकता है, और पालतू जानवरों के साथ सीधे बातचीत किए बिना एक समर्पित स्विगी टीम को सचेत कर सकता है।

स्विगी की टीम पुनर्मिलन की सुविधा के लिए स्थान विवरण के साथ पालतू जानवर के मालिक से संपर्क करती है। स्विगी के अनुसार डिलीवरी पार्टनर्स के सफल प्रयासों को मान्यता दी जाती है, और पुरस्कृत किया जाता है।

'Paw-ternity' Leave

इस फीचर के साथ-साथ स्विगी ने National Pet Day पर एक "पाव-टर्निटी पॉलिसी" भी पेश की, जो अपने कर्मचारियों को पालतू जानवर गोद लेने की छुट्टी और पालतू जानवरों की देखभाल के लिए सहायता जैसे लाभ प्रदान करती है।

स्विगी के सीईओ रोहित कपूर Rohit Kapoor CEO of Swiggy ने कहा कि जब पालतू जानवर लापता हो जाते हैं, तो पालतू माता-पिता को परेशानी का सामना करना पड़ता है। शांतनु नायडू ने टाटा पशु अस्पताल जैसी पहल के साथ तालमेल बिठाते हुए कॉर्पोरेट सहानुभूति और पशु कल्याण में भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला।

रोहित कपूर ने कहा "एक पालतू जानवर के माता-पिता के रूप में, मैं उस चिंता और पीड़ा को प्रत्यक्ष रूप से समझता हूं, जो एक पालतू जानवर के लापता होने के विचार से जुड़ी होती है। जबकि मुझे पूरी उम्मीद है, कि किसी भी साथी पालतू जानवर के माता-पिता के साथ ऐसी दुखद घटना कभी नहीं होगी, अगर ऐसा होता है, तो स्विगी पावलिस उनकी सहायता के लिए एक भरोसेमंद संसाधन बनने के लिए तैयार है।"

हाउस ऑफ चेयरमैन में टाटा ट्रस्ट के जनरल मैनेजर शांतनु नायडू ने कहा "स्विगी जैसे व्यवसाय के लिए उदाहरण के तौर पर नेतृत्व करना और जिम्मेदारी लेना बिल्कुल वही है, जो हमें आज की दुनिया में देखने की जरूरत है। कि जिन सेवाओं पर हम रोजाना भरोसा करते हैं, वे सहानुभूति प्रदर्शित करें।" और हमारे आस-पास की दुनिया के प्रति सचेतनता। जीवनरक्षक महत्वपूर्ण देखभाल की आवश्यकता वाले आवारा जानवरों के लिए रियायती और मुफ्त उपचार की पेशकश करने वाली टाटा एनिमल हॉस्पिटल जैसी पहल के साथ अब हमारे लिए केवल पशु कल्याण प्रयासों में भाग लेना बाकी है, और सभी प्राणियों के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने का हिस्सा बनें।”

स्विगी ने श्रीनगर में डल लेक पर हाउसबोटों तक डिलीवरी शुरू की:

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने कहा कि वह अब श्रीनगर में डल लेक पर हाउसबोट पर रहने वाले पर्यटकों को डिलीवरी करता है। कंपनी ने शिकारा ऑपरेटरों के साथ साझेदारी की है, जो हाउसबोट के दरवाजे तक डिलीवरी करने में स्थानीय डिलीवरी भागीदारों की सहायता करेंगे।

स्विगी फूड के राष्ट्रीय व्यापार प्रमुख सिद्धार्थ भाकू Sidharth Bhakoo National Head of Business Swiggy Food ने कहा "स्विगी हाउसबोट डिलीवरी अद्वितीय सुविधा प्रदान करने के कंपनी के मिशन का एक बड़ा उदाहरण है, चाहे उपभोक्ता कहीं भी हो।"

उन्होंने कहा "शिकारा पहल द्वारा हमारी भोजन वितरण हमारे ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है, चाहे वे शहर की सड़कों पर घूम रहे हों या हाउसबोट पर आराम कर रहे हों।"

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि स्थानीय डिलीवरी भागीदारों को उनके समय के लिए उचित मुआवजा दिया जाएगा क्योंकि इन डिलीवरी में ऑन-रोड डिलीवरी से अधिक समय लग सकता है। स्विगी ने कहा इससे रेस्टोरेंट के लिए अद्वितीय स्थानों में ग्राहकों तक पहुंचने और उनके स्वादिष्ट व्यंजनों को सीधे उनके दरवाजे पर पेश करने के नए अवसर खुलते हैं।