News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Swiggy ने 'Paw-ternity' पॉलिसी लॉन्च किया

Share Us

128
Swiggy ने 'Paw-ternity' पॉलिसी लॉन्च किया
12 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

National Pet Day पर ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी Swiggy ने 'पालतू जानवरों की देखभाल और गोद लेने' पर कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए एक नई 'Paw-ternity' पॉलिसी पेश की। राष्ट्रीय पालतू पशु दिवस 11 अप्रैल को मनाया जाता है। यह दिन उन प्यारे स्वर्गदूतों के साथ हमारे बंधन को मनाने के लिए मनाया जाता है, जो केवल प्यार की भाषा समझते हैं।

स्विगी के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर गिरीश मेनन Girish Menon Chief Human Resource Officer Swiggy ने कहा कि यह नई पॉलिसी उन कर्मचारियों को व्यापक सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो पालतू माता-पिता हैं, अपने प्यारे साथियों की देखभाल में उनकी भूमिका को पहचानते हैं, और उनका सम्मान करते हैं।

"स्विगी में हम हमेशा अपने कर्मचारियों के लिए समावेशिता और समर्थन की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं, और समझते हैं, कि पितृत्व विभिन्न रूपों में आता है। 2020 में शुरू की गई हमारी लिंग-तटस्थ अभिभावकीय नीति पर निर्माण जो प्राथमिक और के लिए पर्याप्त भुगतान छुट्टी प्रदान करती है, माध्यमिक देखभाल करने वालों बॉन्डिंग लीव्स और गोद लेने, सरोगेसी, गर्भपात और आईवीएफ के लिए छुट्टी के अलावा अब हम पालतू माता-पिता को भी शामिल करने के लिए पितृत्व की अपनी परिभाषा का विस्तार कर रहे हैं, और इसीलिए आज से हम स्विगी पा की घोषणा कर रहे हैं, सभी पूर्णकालिक कर्मचारियों के लिए टर्निटी पॉलिसी,'' गिरीश मेनन ने कहा।

'पाव-टर्निटी' पॉलिसी के तहत कर्मचारियों के लिए लाभ:

पॉलिसी के तहत कर्मचारियों को अपने नए साथियों का घर में स्वागत करने के लिए एक अतिरिक्त भुगतान दिवस (उनकी वार्षिक छुट्टी पात्रता के अतिरिक्त) मिलेगा। चाहे वह चंचल पिल्ला हो या प्यारी बिल्ली का बच्चा, कर्मचारियों के पास उन्हें व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए आवश्यक समय होगा।

पालतू माता-पिता अपने नए परिवार के सदस्य को आराम और सहायता प्रदान करने के लिए बसने की अवधि के दौरान घर से काम करने का विकल्प चुन सकते हैं।

इसके अलावा पालतू माता-पिता अब अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी आकस्मिक या बीमार छुट्टी का उपयोग कर सकते हैं। गिरीश मेनन ने कहा "चाहे वह नियमित टीकाकरण के लिए हो या किसी बीमार या घायल पालतू जानवर को पशु चिकित्सा नियुक्ति के लिए ले जाना हो, पॉलिसी कर्मचारियों को अपने पालतू जानवरों की देखभाल के लिए आवश्यक समय निकालने की अनुमति देती है।"

स्विगी पालतू जानवरों के माता-पिता के लिए शोक अवकाश की भी पेशकश करेगी, जिससे कर्मचारियों को शोक मनाने और नुकसान से उबरने के लिए आवश्यक समय मिलेगा।

"हम समझते हैं, कि परिवार के किसी प्रिय सदस्य को अलविदा कहना एक गहरा भावनात्मक और चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। यही कारण है, कि हमारी शोक छुट्टी में अब पालतू जानवरों को भी शामिल किया जाएगा, जिससे कर्मचारियों को शोक मनाने और नुकसान से उबरने के लिए आवश्यक समय मिलेगा। हम अपरिहार्य स्थान को पहचानते हैं, गिरीश मेनन ने कहा पालतू जानवर हमारे कर्मचारियों के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं, और हम स्विगी की पालतू जानवरों की देखभाल पॉलिसी के साथ उनकी यात्रा के हर पहलू में उनका समर्थन करने के लिए समर्पित हैं।