News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्विगी ने बेहतर भोजन खोज के लिए नया फीचर 'व्हाटटूईट' लॉन्च किया

Share Us

759
स्विगी ने बेहतर भोजन खोज के लिए नया फीचर 'व्हाटटूईट' लॉन्च किया
04 Jul 2023
min read

News Synopsis

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी Food Delivery Platform Swiggy ने 'व्हाटटूईट' नामक एक फीचर लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके मूड और लालसा के आधार पर विकल्प तलाशने की अनुमति देकर भोजन की खोज में मदद करता है।

नई सुविधा ऐसे समय में आई जब खाद्य वितरण धीमा हो गया है, और दो प्रमुख खिलाड़ी स्विगी और ज़ोमैटो दोनों बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि करना चाहते हैं। 29 जून को मनीकंट्रोल ने बताया कि ज़ोमैटो ने एक नई सुविधा लॉन्च New Feature Launch की है, जो उपयोगकर्ताओं को अब अधिकतम चार रेस्तरां से कई कार्ट बनाने और अंततः अपनी पसंद के भोजनालय से ऑर्डर करने की अनुमति देती है।

स्विगी के फूड ऑर्डरिंग पेज पर उपलब्ध, उपयोगकर्ता एक खाद्य श्रेणी चुन सकते हैं, और ऐप फिर 10 रेस्तरां विकल्प देता है, जो विशेष श्रेणी से आइटम परोसते हैं।

अब तक सभी भोजनालय जैविक Restaurant Organic रूप से आबाद हैं, और सूची में उपलब्ध होने के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है।

व्हाटटूईट के साथ स्विगी चाहता है, कि उपयोगकर्ता अंतहीन रेस्तरां विकल्पों के माध्यम से स्क्रॉल करने, कई मेनू की जांच करने और कई कार्ट की जॉगिंग करने की समय लेने वाली प्रक्रिया को अलविदा कहें।

स्विगी में फ़ूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर Rohit Kapoor CEO of Food Marketplace at Swiggy ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा व्हाटटूईट की शुरुआत के साथ हमारा लक्ष्य हमारे उपयोगकर्ताओं के भोजन खोजने और चुनने के तरीके को बदलना है।

स्विगी और ज़ोमैटो Swiggy and Zomato दोनों लगातार एक-दूसरे से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वे खाद्य वितरण बाजार Food Delivery Market में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसका मूल्य लगभग 5 बिलियन डॉलर है।

यह प्रोसस के बावजूद था, जो स्विगी का 33 प्रतिशत मालिक है, और खाद्य वितरण Food Delivery दिग्गज का सबसे बड़ा शेयरधारक है, और अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि वित्तीय वर्ष 2023 में स्विगी का राजस्व $ 600 मिलियन से बढ़कर लगभग $ 900 मिलियन हो गया।

स्विगी की लगभग $900 मिलियन की कमाई की तुलना ज़ोमैटो के लगभग $885 मिलियन के राजस्व से की जाती है।

दोनों दिग्गजों की आय लगभग समान होने के बावजूद स्विगी का लगभग $545 मिलियन का घाटा उसी अवधि के दौरान ज़ोमैटो के लगभग $110 मिलियन से काफी अधिक था, जो स्विगी की त्वरित-वाणिज्य शाखा इंस्टामार्ट में निवेश के कारण हुआ।