News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सुजलॉन को 201.6 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना का ऑर्डर मिला

Share Us

527
सुजलॉन को 201.6 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना का ऑर्डर मिला
26 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

नवीकरणीय समाधान प्रदाता सुजलॉन ग्रुप Renewable Solutions Provider Suzlon Group ने घोषणा की कि उसे O2 पावर के एक हिस्से टेक ग्रीन पावर XI से 201.6 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना Wind Power Project के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी ने ऑर्डर के मूल्य का खुलासा नहीं किया।

सुजलॉन पवन टरबाइन की आपूर्ति करेगा और निर्माण और कमीशनिंग सहित परियोजना को निष्पादित करेगा।

कंपनी कमीशनिंग के बाद संचालन और रखरखाव सेवाएं भी प्रदान करेगी।

सुजलॉन ग्रुप Suzlon Group ने टेक ग्रीन पावर XI प्राइवेट लिमिटेड जो O2 पावर प्राइवेट लिमिटेड का हिस्सा है, और अपनी 3 मेगावाट की पवन टरबाइन श्रृंखला के लिए एक महत्वपूर्ण बड़े नए ऑर्डर अधिग्रहण की घोषणा की है।

सुजलॉन हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर टावर Suzlon Hybrid Lattice Tubular Tower के साथ अपने 64 सबसे बड़े पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) स्थापित करेगा और 201.6 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना के लिए प्रत्येक की रेटेड क्षमता 3.15 मेगावाट होगी।

इस परियोजना के 2025 में चालू होने की उम्मीद है।

सुजलॉन ग्रुप के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती Girish Tanti Vice Chairman Suzlon Group ने कहा इस परियोजना के माध्यम से हमारे सम्मानित ग्राहक के रूप में ओ2 पावर प्राइवेट लिमिटेड O2 Power Private Limited के हिस्से टेक ग्रीन पावर इलेवन प्राइवेट लिमिटेड Tech Green Power XI Private Limited का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

ओ2 पावर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पराग शर्मा Parag Sharma Founder and CEO O2 Power ने कहा "हमारी पवन ऊर्जा परियोजना के लिए 3.15 मेगावाट टर्बाइन के लिए सुजलॉन के साथ यह साझेदारी हमारे क्षमता वृद्धि लक्ष्यों में एक मील का पत्थर दर्शाती है।"

यह परियोजना O2 पावर को 1.66 लाख घरों को बिजली प्रदान करने और प्रति वर्ष 6.55 लाख टन CO2 उत्सर्जन पर अंकुश लगाने में सक्षम बनाएगी।

सुजलॉन के बारे में:

सुजलॉन समूह दुनिया के अग्रणी नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदाताओं में से एक है, जो दुनिया भर में स्थायी ऊर्जा स्रोतों के उपयोग के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव और पुनर्परिभाषित कर रहा है। एशिया, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका और अमेरिका के 17 देशों में उपस्थिति के साथ सुजलॉन नवीकरणीय ऊर्जा प्रणालियों में अपनी मजबूत दक्षताओं के साथ एक हरित कल को सशक्त बना रहा है। सुजलॉन के अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास और दो दशकों से अधिक की विशेषज्ञता द्वारा समर्थित मजबूत और विश्वसनीय उत्पादों की व्यापक श्रृंखला ग्राहकों के लिए इष्टतम प्रदर्शन, उच्च पैदावार और निवेश पर अधिकतम रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

सतत विकास वह सिद्धांत है, जो पर्यावरण की रक्षा, समुदायों को मजबूत करने और जिम्मेदार विकास को बढ़ावा देने के लिए सुजलॉन की विशेष पहल को रेखांकित करता है। सुजलॉन का मुख्यालय वन अर्थ पुणे में है, जो एक प्लैटिनम LEED (ऊर्जा और पर्यावरण डिजाइन में नेतृत्व) प्रमाणित और GRIHA 5 स्टार रेटेड परिसर है, और दुनिया के सबसे हरित कॉर्पोरेट परिसरों में से एक है।