News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सुजलॉन को एवररेन्यू एनर्जी से 100.8 मेगावाट का ऑर्डर मिला

Share Us

521
सुजलॉन को एवररेन्यू एनर्जी से 100.8 मेगावाट का ऑर्डर मिला
14 Jul 2023
min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदाता सुजलॉन ग्रुप Suzlon Group ने शुक्रवार को एवररेन्यू एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड Evernew Energy Private Limited के लिए 100.8 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना के विकास के लिए एक नया ऑर्डर जीतने की घोषणा की, कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से इसकी घोषणा की।

सुजलॉन अपने S120 - 2.1 मेगावाट के 48 पवन टरबाइन जनरेटर को करूर जिले के वेलियानानी चरण II और तमिलनाडु के त्रिची में वेंगईमंडलम में एक हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर टॉवर Hybrid Lattice Tubular Tower के साथ स्थापित करेगा और इस परियोजना के मार्च 2024 में चालू होने की उम्मीद है।

सुजलॉन पवन टरबाइन की आपूर्ति करेगा और परियोजना के निष्पादन और कमीशनिंग की निगरानी करेगा।

सुजलॉन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेपी चलसानी JP Chalasani CEO Suzlon Group ने कहा हमें एवररेन्यू एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के साथ अपने पहले ऑर्डर की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। सुजलॉन को एवररेन्यू एनर्जी जैसे मूल्यवान ग्राहकों पर गर्व है, जो भारत की तेजी से बढ़ती नवीकरणीय ऊर्जा परियोजना Renewable Energy Project प्रबंधन कंपनियों में से एक है। उनके पास है पवन ऊर्जा मूल्य श्रृंखला में हमारी अग्रणी प्रौद्योगिकी और व्यापक क्षमताओं पर अपना भरोसा रखें। इस परियोजना से उत्पन्न बिजली वाणिज्यिक और औद्योगिक उपभोक्ता खंड को लक्षित करेगी, जिससे भारत में नवीकरणीय ऊर्जा की गहरी पैठ बनेगी। सुजलॉन भारतीयों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, उद्योग अपने नेट-शून्य लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, और घरेलू अर्थव्यवस्था को हरित ऊर्जा से सशक्त बना रहे हैं।

प्रत्येक सुजलॉन टरबाइन 80-90 प्रतिशत से अधिक घरेलू सामग्री पर आधारित है, और एक संपन्न घरेलू मूल्य श्रृंखला के माध्यम से देश में निर्मित है, जो आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि में हमारे योगदान का एक प्रमाण है।

एवररेन्यू एनर्जी में हम अपने ग्राहकों के लिए स्वच्छ ऊर्जा पैदा करके अधिक टिकाऊ भविष्य को आकार देने के उद्देश्य की एक सामान्य भावना साझा करते हैं। पवन ऊर्जा परियोजनाओं Wind Power Projects में हमारे प्रयास उस प्रतिबद्धता का विस्तार हैं। हम अग्रणी नवीकरणीय कंपनी सुजलॉन Leading Renewables Company Suzlon के साथ साझेदारी करके खुश हैं।

विश्वसनीय प्रौद्योगिकी और भारत में एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के साथ ऊर्जा समाधान प्रदाता। 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए सुजलॉन की प्रतिबद्धता उनके 'मेड-इन-इंडिया' उत्पादों में परिलक्षित होती है, जो हमारी विचारधारा के पूरक हैं। हम नवीकरणीय ऊर्जा को अपनाने को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, एवररेन्यू एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकटेश आर Chief Executive Officer Venkatesh R ने कहा सी एंड आई सेगमेंट और उनकी ऊर्जा परिवर्तन यात्रा को शक्ति प्रदान कर रहा है। हम भविष्य में कई ऐतिहासिक नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं बनाने के लिए तत्पर हैं।

सुजलॉन टर्बाइनों में समय-परीक्षणित डबली फेड इंडक्शन जेनरेटर तकनीक की सुविधा है, जो ग्रिड आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पवन टर्बाइनों को उपयोगिता नेटवर्क में कुशलतापूर्वक एकीकृत करती है। सुजलॉन के अनुसंधान एवं विकास प्रयास लगातार टरबाइन के प्रदर्शन को बढ़ाने, कम हवा वाले स्थानों से अधिक ऊर्जा का दोहन करने और ऊर्जा की लागत को कम करने की दिशा में केंद्रित हैं।