Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Share Us

327
Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
06 Sep 2022
min read

News Synopsis

Suresh Raina Retirement: पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना Suresh Raina ने अपने सन्यास Retirement के फैसले से सभी को हैरान कर दिया है। सुरेश रैना ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास Retirement from all forms of cricket का ऐलान कर दिया है। मिस्टर आईपीएल Mr IPL के नाम से मशहूर रैना ने आज यानी मंगलवार को ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट Tweet में लिखा, “अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक बड़े सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं बीसीसीआई BCCI, यूपी क्रिकेट संघ UP Cricket Association, चेन्नई सुपर किंग्स और राजीव शुक्ला Chennai Super Kings and Rajeev Shukla सर और मेरे सभी प्रशंसकों धन्यवाद करना चाहूँगा।“

गौर करने वाली बात ये है कि रैना ने 15 अगस्त 2020 को धोनी के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह घरेलू क्रिकेट खासकर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे थे। लेकिन पिछले सीजन में सीएसके ने मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया और फिर नीलामी में भी उनके लिए बोली नहीं लगाई। इसके बाद रैना पहली बार आईपीएल में अनसोल्ड रहे। अगर रैना के आईपीएल कैरियर की बात करें तो, वह लंब समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहे। उन्होंने लीग में कुल 205 मैच खेले और 5528 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले एक शतक और 39 अर्धशतक भी आए।

रैना के अंतर्राष्ट्रीय करियर International Career पर नजर डालें तो उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 322 मुकाबले खेले और इस दौरान 32.87 की औसत और 92.45 की स्ट्राइक रेट से 7988 रन बनाए। उन्होंने इसमें सात शतक और 48 अर्धशतकीय पारियां भी खेली। रैना ने गेंदबाजी में भी कुल 62 विकेट निकाले तो वहीं फिल्डिंग करते हुए 167 कैच भी पकड़े।