News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

 Sun Pharma ने किया इस कंपनी का अधिग्रहण

Share Us

418
 Sun Pharma ने किया इस कंपनी का अधिग्रहण
29 May 2022
6 min read

News Synopsis

दवा कंपनी सन फार्मा की सब्सिडरी Subsidiary of pharmaceutical company Sun Pharma ने रोमानिया की कंपनी Romanian company फिटरमेन फार्मा Fittermen Pharma के यूरेक्टिव कारोबार Uractive Business का अधिग्रहण कर लिया है। आपको बता दें कि यूरेक्टिव मिनरल Minerals विटामिन Vitamins समेत फूड सप्लीमेंट Food Supplements सौंदर्य प्रसाधन Cosmetics और चिकित्सा उपकरणों Medical Devices के कारोबार में है। हालांकि कंपनी ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है।

इस बारे में सन फार्मा में कार्यकारी उपाध्यक्ष जेनेरिक आरएंडडी के प्रमुख Executive Vice President आलोक सांघवी Alok Sanghvi ने कहा कि यह अधिग्रहण रोमानिया और नजदीकी बाजारों में बिना चिकित्सक पर्चे के लिए जा सकने वाले अपने उत्पादों का विस्तार करने की हमारी रणनीति के अनुरूप लिया गया है। आपको बता दें कि बता दें कि सन फार्मास्युटिकल्स भारत की अग्रणी दवा कंपनियों में से एक है और दुनिया भर के 100 देशों में इसकी उपस्थिति है। कंपनी ने छह महाद्वीपों में विनिर्माण सुविधाएं स्थापित की हैं।

वहीं दूसरी ओर इस सौदे के बाद शुक्रवार को सन फार्मा का शेयर भाव मामूली बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा। बीएसई इंडेक्स BSE Index पर सन फार्मा का शेयर भाव 905 रुपये के स्तर पर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो यह 2 लाख 17 हजार करोड़ रुपये है।