हफ्ते के पहले दिन बाजार में मजबूत तेजी, सेंसेक्स 465 अंक उछला

Share Us

264
हफ्ते के पहले दिन बाजार में मजबूत तेजी, सेंसेक्स 465 अंक उछला
09 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में पिछले कई दिनों से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन इसमें अधिक तर तेजी का दौर नजर आया है। शेयर बाजार में तेजी की वजह ग्लोबल संकेतों Global Signals को माना जा रहा है। वहीं ग्लोबल स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों Crude Oil Prices में गिरावट भी इसकी बड़ी वजह है। वहीं अगर कारोबार की बात करें तो हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बाजार में तेजी ही नजर आई है।

सोमवार यानी 8 अगस्त को सेंसेक्स Sensex शानदार तेजी के साथ 465 अंक चढ़कर 58,853 अंकों पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी Nifty 128 अंकों की तेजी के साथ 17,525 अंकों पर बंद हुआ। सोमवार को बाजार में बैंकिंग Banking, ऑटो, मेटल और एफएमसीजी के शेयरों Auto,Metal & FMCG Shares में खरीदारी से बाजार को मजबूती मिली। सोमवार को सबसे ज्यादा एमएंडएम के शेयराें M&M Shares में तेजी देखी गई।

हिंडाल्को Hindalco, टाइटन Titan, पॉवर ग्रिड Power Grid, टाटा मोटर्स और अदाणी पोर्ट्स Tata Motors & Adani Ports के शेयरों ने भी मजबूती के साथ कारोबार किया। वह इसके अलावे बीपीसीए BPCA, एसबीआईए एसबीआई लाइफ SBIA SBI Life, ओएनजीसी ONGC, कोटक बैंक Kotak Bank, यूपीएल और अल्ट्राटेक UPL and UltraTech  सीमेंट के शेयर टॉप लूजर्स में शामिल रहे।