गणेश चतुर्थी उत्सव पर शेयर बाजार रहेगा बंद, नहीं होगा कारोबार

Share Us

319
गणेश चतुर्थी उत्सव पर शेयर बाजार रहेगा बंद, नहीं होगा कारोबार
31 Aug 2022
min read

News Synopsis

देशभर में गणेश चतुर्थी Ganesh Chaturthi उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर वर्ष भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर आज भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market बंद रहेगा। इस दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज National Stock Exchange (एनएसई) में आज करोबार नहीं होगा। वहीं, इससे पहले मंगलवार यानी 30 अगस्त 2022 को शेयर बाजार में बड़ा उछाल देखने को मिला। इस दौरान सेंसेक्स 1,564 अंकों की मजबूती आई।

सेंसेक्स Sensex में आई यह मजबूती पिछले तीन महीनों के दौरान आया सबसे बड़ा उछाल है। शेयर बाजार के आंकड़ों की मानें तो विदेशी संस्थागत निवेशकों Foreign Institutional Investors (FIIs) ने बाजर में 4165.86 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीदारी की। बाजार में मंगलवार को तेजी बैंकिंग Banking, आईटी और पेट्रोलियम कंपनियों IT and Petroleum Companies के शेयरों में जोरदार खरीदारी के कारण आई। वहीं, घरेलू शेयर बाजार ने मंगलवार को अपने पिछले दिन सोमवार के नुकसान को कवर कर लिया है। साेमवार को बाजार में बड़ी गिरावट आई थी।

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी  Sensex and Nifty मजबूती के साथ कारोबार करते हुए बंद हुए। इस दौरान सेंसेक्स में लगभग 1564.45 अंकों की बढ़त आई। सेंसेक्स 59,537.07 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 446.40 अंक मजबूत होकर 17,759.30 अंकों पर बंद हुआ।