Stock Market Update: अमेरिकी बाजार में ग‍िरावट से टूटा घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्‍स लुढ़का

Share Us

341
Stock Market Update: अमेरिकी बाजार में ग‍िरावट से टूटा घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्‍स लुढ़का
07 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में पिछले कई दिनों से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ग्लोबल मार्केट Global Market से म‍िले कमजोर नतीजों के बाद बुधवार को घरेलू शेयर बाजार Domestic Stock Market में भी ग‍िरावट का रुख देखने को मिला। कारोबारी सेशन की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स और 50 अंक वाला न‍िफ्टी ने ग‍िरकर कारोबार की शुरुआत की। बुधवार सुबह सेंसेक्‍स ने 407.73 अंक ग‍िरकर 58,789 के स्‍तर पर कारोबार की शुरुआत की।

जबकि, 50 अंक वाले न‍िफ्टी ने कमजोरी के साथ कारोबार की शुरुआत की और इसने 136 अंक ग‍िरकर 17,519.40 पर कारोबार की शुरुआत करता नजर आया। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स Sensex के 30 में से 24 शेयर लाल न‍िशान के साथ कारोबार करते नजर आए। सबसे ज्‍यादा ग‍िरावट इंडसइंड बैंक के शेयर IndusInd Bank Shares में देखी गई। वहीं पावरग्र‍िड के शेयर में 0.80 फीसदी की तेजी देखी गई। न‍िफ्टी Nifty के टॉप गेनर्स में SHREE CEMENT, COAL INDIA, NESTLE INDIA, ASIAN PAINT और Hindustan Unilever रहे।

वहीं, टॉप लूजर्स में INDUSIND BANK, BHARTI AIRTEL, HINDALCO, HCL TECHNOLOGY और KOTAK BANK रहे। जबकि दूसरी तरफ एक दिन के अवकाश के बाद खुले अमेरिकी बाजार में फिर गिरावट देखी गई। डाउ जोंस Dow Jones 173 प्‍वाइंट और नैसडेक Nasdaq 86 अंक गिरकर बंद हुआ। गौर करने वाली बात ये है कि नैस्डैक में लगातार सातवें दिन ग‍िरावट आई है। SGX निफ्टी में भारी गिरावट देखी गई और यह 17,500 के नीचे लुढ़क गया।