Stock Market Opening : बाजार ने गंवाई 4 दिन की बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी का जानें हाल

Share Us

429
Stock Market Opening : बाजार ने गंवाई 4 दिन की बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी का जानें हाल
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

Stock Market Opening : भारतीय शेयर बाजार Stock Market में बृहस्‍पतिवार की सुबह शुरुआती कारोबार Early Trading के दौरान चार दिनों से जारी बढ़त पर ब्रेक लगता नजर आया। आज कारोबार की शुरुआत ही नुकसान के साथ हुई और ग्‍लोबल मार्केट Global Market के दबाव में निवेशकों Investors ने आज बिकवाली और मुनाफावसूली Selling and Booking शुरू कर दी, जिससे सेंसेक्‍स Sensex फिर 59 हजार के नीचे चला गया।

आज के कारोबार में निवेशक शुरुआती गिरावट के बाद थोड़ा सतर्क हुए हैं, लेकिन बिकवाली अभी जारी है। सेंसेक्‍स आज 283 अंकों की गिरावट के साथ 58,824 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई, जबकि निफ्टी 89 अंक टूटकर 17,423 पर खुला और ट्रेडिंग Trading की शुरुआत हुई। आज निवेशकों पर ग्‍लोबल मार्केट में आई गिरावट का साफ असर दिखा और यही कारण रहा कि बाजार ने चार दिनों से जारी बढ़त के सिलसिले को गंवा दिया. हालांकि, शुरुआती गिरावट के बाद निवेशकों ने थोड़ा सतर्क रुख अपनाया लेकिन बिकवाली जारी रही। इससे सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 177 अंकों के नुकसान के साथ 58,929 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 64 अंक टूटकर 17,448 पर टिका हुआ नजर आया।

निवेशकों ने आज के कारोबार में इंडसइंड बैंक के शेयरों IndusInd Bank Shares में जमकर बिकवाली की जिससे इसके स्‍टॉक 3 फीसदी नीचे आ गए और यह कंपनी टॉप लूजर Top Loser में शामिल हो गई। आज की टॉप गेनर कंपनी नेस्‍ले इंडिया Nestle India रही जिसके स्‍टॉक में शुरुआत में ही 1.86 फीसदी का उछाल दिखा है। आज के कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100 और स्‍मॉलकैप 100 पर भी 0.8 फीसदी की गिरावट दिख रही है।