सपाट ढंग से बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 89 अंक ऊपर चढ़ा

Share Us

274
सपाट ढंग से बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 89 अंक ऊपर चढ़ा
06 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन उतार-चढ़ाव के बाद दोबारा हरे निशान Green Marks में वापस आ गया। शुक्रवार को बाजार पिछले दिन के मुकाबले 89.13 अंक उछलकर 58,387.93 अंकों पर बंद हुआ था। वहीं अगर निफ्टी की बात करें तो निफ्टी भी बीते दिन के मुकाबले मामुली बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के दौरान निफ्टी 15.50 अंक उछलकर 17,397.50 अंकों पर बंद हुआ।

शुक्रवार के कारोबार में इंडिगो के शेयरों Indigo Shares में 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra के शेयरों में 2 फीसदी तक का उछाल देखा गया। ऐसे में बाजार पिछले दिन लाल निशान पर बंद होने के बाद एक बार फिर हरे निशान पर लौट आया है। शेयर बाजार में ऑटो Auto, मेटल Metal, फार्मा और पीएसयू बैंक Pharma & PSU Bank के शेयरों में बिकवाली के कारण बाजार पर दबाव नजर आया।

शुक्रवार को श्री सीमेंट Shree Cement, अल्ट्राटेक सीमेंट UltraTech Cement, आईसीआईसीआई बैंकICICI Bank के शेयर बाजार में टाूप गेनर रहे। वहीं, ब्रिटानिया Britannia, हिन्डालको Hindalco, आयशर मोटर्स Eicher Motors, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp, सिप्ला और मारुति Cipla and Maruti के शेयर टॉप लूजर में शामिल रहे।