सब्सिडी क्लेम की बकाया राशि के लिए जरूरी डेटा दें राज्य- पीयूष गोयल  

Share Us

309
सब्सिडी क्लेम की बकाया राशि के लिए जरूरी डेटा दें राज्य- पीयूष गोयल  
06 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल Union Minister Piyush Goyal ने कहा है कि अगर राज्यों को सब्सिडी क्लेम Subsidy Claim to States की बकाया राशि चाहिए तो जरूरी डेटा Essential Data उपलब्ध कराएं। खाद्य सुरक्षा और पोषण Food Security and Nutrition विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केवल उन मामलों में राज्यों की सब्सिडी रूकी हुई है जिनमें राज्यों की ओर से पर्याप्त डेटा नहीं दिए गए हैं या ऑडिट के मापदंडों Audit Parameters को पूरा नहीं किया गया है।

इस दौरान उपभोक्ता और खाद्य सुरक्षा मामलों के मंत्री Consumer and Food Security Affairs Minister पीयूष गोयल ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा है कि अगर राज्य जरूरी डेटा उपलब्ध करा देते हैं तो हम हर राज्य का साल 2019-20 तक का बकाया अगस्त 15 तक क्लियर कर देंगे। केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा है कि केन्द्र उसके बाद किसी भी तरह के दावों को स्वीकार नहीं करेगा।

खाद्य और पोषण सुरक्षा पर आयोजित राष्ट्रीय कांफ्रेंस National Conference में बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि भविष्य में राज्यों को अपना बिल ऑनलाइन सबमिट Online Submit करना पड़ेगा। इससे राज्यों और केन्द्र States and Centre की कार्यक्षमता बढ़ जाएगी।