News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्टेटक्राफ्ट और टेलीनॉर ने फिनिश तटवर्ती पवन ऊर्जा के लिए पीपीए पर हस्ताक्षर किए

Share Us

624
स्टेटक्राफ्ट और टेलीनॉर ने फिनिश तटवर्ती पवन ऊर्जा के लिए पीपीए पर हस्ताक्षर किए
03 Jul 2023
min read

News Synopsis

स्टेटक्राफ्ट 10 साल के बिजली खरीद समझौते के तहत टेलीनॉर की फिनिश सहायक कंपनी डीएनए को एक नियोजित पवन फार्म से बिजली प्रदान करेगा।

फ़िनिश निवेश कंपनी एक्सिलियन तुउली Finnish Investment Company Xilian Tuuli के स्वामित्व वाले पालोकांगस पवन फार्म Palocangas Wind Farm के 2024 के अंत में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। इस परियोजना में 12 टर्बाइन शामिल होंगे और इसे ओस्ट्रोबोथनिया Ostrobothnia के क्षेत्र में बनाया जाएगा।

इस समझौते के माध्यम से डीएनए को सालाना 85GWh की कुल मात्रा की आपूर्ति की जाएगी, जो कंपनी की लगभग 80% बिजली जरूरतों को पूरा करेगी।

स्टेटक्राफ्ट की भूमिका डीएनए और एक्सिलियन दोनों की जरूरतों को पूरा करना है, पवन फार्म मालिक के लिए वित्तीय सुरक्षा प्रदान करना है, जबकि दूरसंचार कंपनी के लिए पूर्वानुमानित नवीकरणीय ऊर्जा आपूर्ति Projected Renewable Energy Supply को सक्षम करना है।

कार्यकारी ने कहा टेलीनॉर हमारे द्वारा संचालित बाजारों में नए नवीकरणीय ऊर्जा संयंत्रों के निर्माण का समर्थन करना चाहता है, और यह समझौता बिजली आपूर्ति के डीकार्बोनाइजेशन Decarbonization के साथ-साथ अस्थिर ऊर्जा कीमतों के खिलाफ बचाव की नई क्षमता में एक ठोस योगदान प्रदान करता है। टेलीनॉर ग्रुप में टेलीनॉर इंफ्रास्ट्रक्चर के उपाध्यक्ष जैनिके हिलैंड Janike Hyland Vice President Telenor Infrastructure।

टेलीनॉर ग्रुप का स्कोप 1 और 2 विज्ञान-आधारित जलवायु लक्ष्य हमें 2019 से 2030 तक वैश्विक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन Global Greenhouse Gas Emissions को 57% तक कम करने के लिए प्रतिबद्ध करता है। हमारे पास स्कोप 3 सक्षम लक्ष्य भी है, जहां हमने हाल ही में अपने आपूर्तिकर्ताओं के लिए अपना स्वयं का विज्ञान निर्धारित करना अनिवार्य कर दिया है। हिलैंड ने कहा नवीकरणीय ऊर्जा खरीदना सबसे महत्वपूर्ण उपायों में से एक है, जिसे हम अपने दायरे 1 और 2 लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए उठा सकते हैं।

स्टेटक्राफ्ट में नॉर्डिक मूल के उपाध्यक्ष अर्ने विस्ट Arne Wiest Nordic Vice President at Statkraft ने कहा इस समझौते के साथ हम डीएनए को उनकी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ फिनलैंड में विकास Development in Finland के तहत एक नए पवन फार्म से नवीकरणीय ऊर्जा के आधार पर उनके जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करते हैं।

यह बाजार में स्टेटक्राफ्ट की भूमिका को दर्शाता है, जहां हम लाभदायक, जोखिम कम करने वाले और टिकाऊ समाधान खोजने के लिए बिजली उत्पादकों और उपभोक्ताओं की जरूरतों से मेल खाते हैं।