Sri Lanka: 3.5 बिलियन डॉलर की योजनाओं पर हो रहा काम, भारतीय उच्चायोग ने ये कहा

Share Us

347
Sri Lanka: 3.5 बिलियन डॉलर की योजनाओं पर हो रहा काम, भारतीय उच्चायोग ने ये कहा
21 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के पड़ोसी मुल्क श्रीलंका Sri Lanka में करीब 3.5 बिलियन डॉलर की योजनाओं Schemes पर काम हो रहा है। जबकि मदद बंद करने की खबरों पर भारतीय उच्चायोग Indian High Commission ने दिया जवाब है। श्रीलंका में स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा है कि भारत ने श्रीलंका के लोगों के सामने आई कठिनाइयों को दूर करने के लिए इस वर्ष लगभग चार बिलियन अमेरिकी डॉलर की अभूतपूर्व द्विपक्षीय सहायता Bilateral Assistance प्रदान की है।

इसके साथ ही कोलंबो Colombo स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से एक के बाद एक किए गए ट्वीट में यह भी कहा गया है कि भारत ने श्रीलंका में मदद के लिए द्विपक्षीय और बहुपक्षीय भागीदारी Bilateral and Multilateral Partnership की भी वकालत की है। इससे श्रीलंका में मौजूदा समय में जारी आर्थिक कठिनाइयों से निपटने में मदद मिलेगी।

ट्वीट में कहा गया है कि हमारी ओर से द्विपक्षीय सहयोग के रूप में श्रीलंका में 3.5 बिलियन डॉलर की योजनाओं पर काम जारी है। कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से ये ट्वीट उन मीडिया रिपोर्ट्स Media Reports के सामने के बाद किए गए हैं जिनमें कहा गया है कि भारत अब श्रीलंका में आर्थिक मदद Finance Support करना जारी नहीं रखेगा।