News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SpiceJet शुरू करेगी 26 नई फ्लाइट्स, नए रूट होंगे शामिल

Share Us

322
SpiceJet शुरू करेगी 26 नई फ्लाइट्स, नए रूट होंगे शामिल
20 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

अगर आप ट्रैवल करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक राहत भरी खबर है। दरअसल, एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट Airline company SpiceJet  22 जुलाई से 26 नई घरेलू उड़ानें Domestic flights शुरू करने जा रही है। कंपनी ने इसका ऐलान किया है। आपको बता दें कि एयरलाइन कंपनी दिल्ली, हैदराबाद से जम्मू, मुंबई से गुवाहाटी, झारसुगुडा और मदुरै, वाराणसी से अहमदाबाद और कोलकाता से जबलपुर Delhi, Hyderabad to Jammu, Mumbai to Guwahati, Jharsuguda and Madurai, Varanasi to Ahmedabad and Kolkata to Jabalpur के लिए डायरेक्ट फ्लाइट Direct flights शुरू करेंगी।

इसके अलावा स्पाइसजेट अहमदाबाद-जयपुर, दिल्ली-हैदराबाद, दिल्ली-धर्मशाला और अमृतसर-अहमदाबाद  Ahmedabad-Jaipur, Delhi-Hyderabad, Delhi-Dharamsala and Amritsar-Ahmedabad रूट्स पर अपनी उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी भी करने जा रही है। एयरलाइन ने कहा कि इन सभी उड़ानों के लिए वह बोइंग-737 और क्यू400 विमानों का इस्तेमाल करेगी। बता दें कि इन दिनों स्पाइसजेट विमान में आए दिन तकनीकी खराबी के कारण विवादों में है। एयरलाइन के इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी है। नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय Civil Aviation Regulatory Directorate General ने छह जुलाई को ऐसी आठ घटनाओं के बाद स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

गौरतलब है कि भारतीय विमानन कंपनियों के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी की कई घटनाओं के मद्देनजर नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia ने अपने मंत्रालय और DGCA के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा मुद्दों पर बैठक की। इस बैठक में मंत्री ने अधिकारियों से पिछले एक महीने में हुई इन घटनाओं का पूरा विवरण लिया और कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए।