News In Brief Auto
News In Brief Auto

बीएमडब्ल्यू की कूपे एसयूवी का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, जानें खासियत

Share Us

402
बीएमडब्ल्यू की कूपे एसयूवी का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, जानें खासियत
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

लग्जरी कार Luxury Cars बनाने वाली बड़ी कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया BMW India ने इंडियन मार्केट में बीएमडब्ल्यू एक्स4 50 जहरे एम एडिशन BMW X4 50 Jahre M Edition को 30i वेरिएंट के लिए 72,90,000 रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। जबकि 30डी वेरिएंट की कीमत 74,90,000 रुपए (एक्स-शोरूम) है। बीएमडब्ल्यू के M डिवीजन की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 50 Jahre M Edition भारत लाया गया है। यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी '50 जहर एम एडिशन' को सीमित संख्या Limited Numbers में लाएगी। X4 से पहले, BMW ने अपनी 6 सीरीज, M4 कॉम्पीटिशन और X7 के लिए '50 जहर एम एडिशन' लॉन्च किया था। बीएमडब्ल्यू की 'एक्स' रेंज BMW's 'X' Range में एसयूवी और कूपे एसयूवी SUVs & Coupe SUVs शामिल हैं। X4 एक कूपे SUV है जिसमें X3 वाला ही प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया गया है।

X4 क्लासिक 'बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट' BMW Motorsport, लोगो से प्रेरित '50 इयर्स ऑफ एम' डोर प्रोजेक्टर के साथ आती है। बीएमडब्ल्यू की किडनी ग्रिल और इसका फ्रेम अब काले रंग में दिया गया है। एडाप्टिव हेडलैंप Adaptive Headlamps अब 10 mm पतले और चपटे हैं और वे स्टैंडर्ड तौर पर ब्लैक एक्सेंट और मैट्रिक्स फंक्शन Black Accents and Matrix Function के साथ आते हैं। एसयूवी में M एरोडायनामिक पैकेज M Aerodynamic Package दिया गया है, इसलिए फ्रंट एप्रन, रियर एप्रन और साइड सिल कवर का रंग बॉडी कलर जैसा ही है।

विंडो बेल्ट लाइन जो आमतौर पर क्रोम में होती है, वह भी ब्लैक कलर में दी गई है। वहीं इस कार के साइड प्रोफाइल side profile की बात की जाए तो, जेट ब्लैक रंग में तैयार किए गए नए 20-इंच अलॉय व्हील्स मिलते हैं और ब्रेक कैलिपर का रंग रेड हाई ग्लॉस है। ग्राहक मोटरस्पोर्ट पैकेज और कार्बन पैकेज का विकल्प भी चुन सकते हैं।