News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सोनी ने इस कंपनी का अधिग्रहण किया पूरा

Share Us

338
सोनी ने इस कंपनी का अधिग्रहण किया पूरा
18 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

जापानी दिग्गज सोनी Sony ने डेस्टिनी के डेवलपर और बेहद लोकप्रिय हेलो फ्रेंचाइजी के मूल निर्माता original creator of Halo franchise बंगी Bungie के 3.6 अरब डॉलर के समझौते को पूरा कर लिया है। कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि बंगी का अधिग्रहण acquires Bungie करने का समझौता पूरा हो गया है, इसलिए अब हम ऑफिशियली तौर पर प्लेस्टेशन परिवार में इनका स्वागत कर सकते हैं। आपको बता दें कि सोनी-बंगी का अधिग्रहण अविश्वास जांच से बच गया, जबकि माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के 68.7 अरब डॉलर के ‘कॉल ऑफ ड्यूटी’ 'Call of Duty' निर्माता एक्टिविजन ब्लिजार्ड के अधिग्रहण को यूएस, यूके और दक्षिण कोरिया US, UK and South Korea में औपचारिक जांच का सामना करना पड़ रहा है।

बंगी के सीईओ पीट पार्सन्स CEO Pete Parsons ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि बंगी ‘हमारे खेलों को स्वतंत्र रूप से प्रकाशित और रचनात्मक रूप से विकसित करना जारी रखेगा। गौरतलब है कि साल 2013 में, बंगी ने डेस्टिनी गेम लॉन्च किया जो एक बड़ी हिट बन गई थी। इस बारे में प्लेस्टेशन स्टूडियो के प्रमुख हरमन हुल्स्ट Playstation studio head Hermann Hulst ने कहा कि हम बंगी का स्वागत और समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

बंगी का अधिग्रहण करने के बाद सोनी ने कहा कि उसकी मार्च 2026 तक 10 से अधिक नए लाइव सर्विस गेम लॉन्च Live service game launch करने की योजना है। आपको बता दें कि बंगी ने पिछले साल पहले कहा था कि इसका अगला गेम आईपी 2025 से पहले लॉन्च होगा।