News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Snapchat ने लांच किया प्लस पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस 

Share Us

481
Snapchat ने लांच किया प्लस पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस 
30 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

अमेरिका America में स्नैपचैट Snapchat ने अपने ऐप के पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस Paid subscription service को लॉन्च कर दिया है। साथ ही इसकी कीमत 3.99 डॉलर प्रति माह रखी गई है। आपको बता दें कि स्नैपचैट ने इस महीने की शुरुआत में सब्सक्रिप्शन वर्जन Subscription version स्नैपचैट प्लस Snapchat Plus को शुरू करने  का ऐलान किया था। फिलहाल पेड सर्विस कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात Canada,United Kingdom,France,Germany,Australia,New Zealand,Saudi Arabia and United Arab Emirates में उपलब्ध होगी। 

गौरतलब है कि पिछले महीने स्नैपचैट ने कहा था कि वह दूसरी तिमाही के लिए राजस्व और प्रॉफिट Revenue and Profit टारगेट को हासिल नहीं कर सकेगा। जिस वजह से कंपनी को अपने खर्चों में कटौती करनी होगी। बढ़ती लागत और कंज्यूमर कोस्ट में कमी के चलते कंपनियों द्वारा विज्ञापन बजट में कटौती की गई है, जिससे सोशल मीडिया फर्म Social Media Firm दबाव में हैं। 

इस बारे में स्नैप प्रोडक्ट के उपाध्यक्ष Vice President of Snap Products जैकब आंद्रेउ Jacob Andreou ने टेक समाचार साइट द वर्ज से बात करते हुए कहा कि शुरूआत में पेड वर्जन यूजर्स को ऐप आइकन को बदलने की अनुमति देगा। इसके अलावा यूजर की स्टोरी को किसने दोबारा देखा यह भी जान सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन यूजर्स अन्य यूजर्स की चैट हिस्ट्री पर पिन कर सकेंगे।