News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

स्नैपचैट लेंस में ChatGPT लाने के लिए Snap ने OpenAI के साथ साझेदारी की

Share Us

308
स्नैपचैट लेंस में ChatGPT लाने के लिए Snap ने OpenAI के साथ साझेदारी की
11 Nov 2023
8 min read

News Synopsis

स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने चैटजीपीटी को अपने स्नैपचैट एआर लेंस Snapchat AR Lenses में एकीकृत करने में डेवलपर्स की सहायता के लिए ओपनएआई के साथ साझेदारी की, इसके अतिरिक्त स्नैप अपने एआर डेवलपमेंट टूल का एक नया संस्करण लॉन्च कर रहा है, जिसका नाम लेंस स्टूडियो 5.0 बीटा है। और अपने छठे वार्षिक लेंस फेस्ट के दौरान कंपनी ने घोषणा की कि चैटजीपीटी का उपयोग अब किसी भी लेंस डेवलपर द्वारा किया जा सकता है, जिससे स्नैपचैटर्स के लिए उपन्यास सीखने, बातचीत और रचनात्मक अनुभव बनाने में मदद मिलेगी।

स्नैप ने पहले OpenAI का उपयोग किया है, क्योंकि इसका My AI चैटबॉट कंपनी की GPT तकनीक द्वारा संचालित है।

नया चैटजीपीटी रिमोट एपीआई New ChatGPT Remote API पेश करने के लिए ओपन एआई के साथ मिलकर काम किया है। और अब कोई भी लेंस डेवलपर अपने लेंस में चैटजीपीटी का लाभ उठा सकता है, जिससे स्नैपचैटर्स के लिए नए प्रकार के सीखने, बातचीत और रचनात्मक अनुभव खुल सकते हैं। इसके अलावा एक नया 3डी फेस मास्क जनरेटर किसी को भी कुछ ही सेकंड में अपना पहला संभावित वायरल सेल्फ-एक्सप्रेशन लेंस बनाने में सक्षम बनाता है, जो जनरल एआई और हमारी अत्याधुनिक फेस मेश क्षमताओं को जोड़ता है।

स्नैपचैट Snapchat एआर लेंस में चैटजीपीटी का कार्यान्वयन अभी बीटा में है, स्नैप को आने वाले महीनों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इस नई सुविधा के व्यापक रिलीज की उम्मीद है।

यह प्रगति एआर प्रौद्योगिकी में एक उल्लेखनीय प्रगति का प्रतिनिधित्व करती है, जो हमारे परिवेश के साथ जुड़ने के तरीके को नया आकार देने का वादा करती है।

कंपनी ने एक 3डी फेस मास्क जनरेटर 3D Face Mask Generator का भी उल्लेख किया है, जो किसी को भी कुछ ही सेकंड में अपना पहला वायरल सेल्फ-एक्सप्रेशन लेंस बनाने की सुविधा देगा। और लेंस स्टूडियो 5.0 बीटा में एक नई एआई कार्यक्षमता 3डी फेस मास्क जनरेटर है। कि यह सुविधा किसी को भी तेजी से अपना प्रारंभिक स्व-अभिव्यक्ति लेंस बनाने का अधिकार देती है, जो संभावित रूप से कुछ ही सेकंड में वायरल हो जाता है। और जनरेटर जेनरेटिव एआई को स्नैप की फेस मेश क्षमताओं के साथ मिला देता है।

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि स्नैप के एआर प्लेटफॉर्म पर अब 330,000 डेवलपर्स काम कर रहे हैं, जिन्होंने लगभग 3.5 मिलियन लेंस बनाए हैं, जिन्हें पिछले साल स्नैपचैटर्स ने 3 ट्रिलियन से अधिक बार देखा है।

पिछले साल स्नैप ने डिजिटल सामान के साथ लेंस पेश किए थे, ताकि डेवलपर्स सीधे अपने लेंस में बिजनेस मॉडल Business Model in Lens बना सकें। कंपनी अब किसी भी डेवलपर के लिए डिजिटल सामान उपलब्ध करा रही है, ताकि वे लेंस के भीतर विशेष एआर सुविधाएं प्रदान कर सकें जिन्हें स्नैपचैटर्स शुल्क देकर अनलॉक कर सकें।

लेंस एक्सप्लोरर का एक नया अनुभाग डिजिटल सामान वाले लेंस को बढ़ावा देगा ताकि स्नैपचैटर्स के लिए उन्हें ढूंढना और आज़माना आसान हो।

TWN In-Focus