News In Brief Auto
News In Brief Auto

Skarper ने लॉन्च की महज 3.3kg की ई-बाइक मोटर, जानें खासियत

Share Us

445
Skarper ने लॉन्च की महज 3.3kg की ई-बाइक मोटर, जानें खासियत
14 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

वक्त की मांग को देखते हुए अब इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल Electric Bicycle लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही हैं। बाइसाइकिल में रेट्रोफिट इलेक्ट्रिक मोटर Retrofit Electric Motor का कॉन्सेप्ट नया नहीं है। Skarper ने इसी डिमांड का फायदा उठाते हुए स्लीक रेट्रोफिट ई-बाइक मोटर Sleek Retrofit E-Bike Motor लॉन्च कर दिया है। क्योंकि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बजाए लोग इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल Electric Bicycle खरीदने को ज्यादा तवज्जो देते हैं। इसका कारण इनका हल्का और सस्ता Light and Affordable होना भी है। साथ ही मेंटेनेंस भी बहुत कम होता है।

आजकल जो किट मार्केट में आ रही हैं वे 10 से 15 किलो तक वजन वाली होती हैं। उन्हें बाइक में लगाने के लिए भी कुछ इलेक्ट्रॉनिक स्किल चाहिए होते हैं या फिर मैकेनिक की मदद ली जाती है। लेकिन स्कार्पर की ये मोटर बेहद हल्की है, इसमें क्लिप ऑन ड्राइव सिस्टम Clip On Drive System है और लगाने में काफी आसान है। इसका वजन कुल 3.3 किलोग्राम है। कंपनी का कहना है कि यह 30 मिनट के चार्ज में 20 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

Skarper की नई ई-बाइक मोटर की कीमत 1000 यूरो यानी लगभग 82 हजार रुपए है। यह आसानी से डिटैच की जा सकती है। इसमें मोटर और बैटरी दोनों चीजें मौजूद हैं जो ई-बाइक के पीछे वाले पहिए को घुमाती हैं। इसके लिए स्पेशल रियर डिस्क ब्रेक Special Rear Disc Brake दिया गया है जिसका कनेक्शन सीधा स्कार्पर मोटर Skarper Motor के साथ दिया गया है। जब इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल नहीं होती है तो यह साधारण ब्रेक की तरह ही काम करता है।