News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SJVN ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं स्थापित करने के लिए ONGC और SSL के साथ समझौता किया

Share Us

392
SJVN ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं स्थापित करने के लिए ONGC और SSL के साथ समझौता किया
11 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

राज्य के स्वामित्व वाली एसजेवीएन लिमिटेड SJVN Limited ने सौर पार्क और परियोजनाओं के विकास के लिए ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन Oil and Natural Gas Corporation और हिंदुस्तान साल्ट्स लिमिटेड Hindustan Salts Limited की सहायक कंपनी सांभर साल्ट्स लिमिटेड Sambhar Salts Limited के साथ समझौता किया।

अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा Chairman and Managing Director Nand Lal Sharma ने कहा "एसजेवीएन ने ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) और हिंदुस्तान साल्ट्स लिमिटेड की सहायक कंपनी सांभर साल्ट्स लिमिटेड (एसएसएल) के साथ अलग-अलग समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।"

ओएनजीसी ONGC के साथ समझौता ज्ञापन अपतटीय और तटवर्ती सौर, पवन, हाइब्रिड, चौबीसों घंटे (आरटीसी) परियोजनाओं सहित नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं Renewable Energy Projects के संयुक्त विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा, नई प्रौद्योगिकियों जैसे हरित हाइड्रोजन, हरित अमोनिया आदि में उद्यम करेगा।

एसजेवीएन और ओएनजीसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एसजीईएल के बीच एक संयुक्त उद्यम के गठन के साथ परियोजनाओं का संयुक्त विकास किया जाएगा।

एसएसएल SSL के चिन्हित भूमि बैंक पर एसजीईएल द्वारा चरणबद्ध तरीके से सौर परियोजनाओं/पार्कों के विकास के लिए सांभर साल्ट्स के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष परियोजना-विशिष्ट कार्यान्वयन समझौतों के माध्यम से सौर परियोजनाओं के विकास के लिए इक्विटी साझेदारी, राजस्व साझाकरण तंत्र के रास्ते तलाशेंगे।

विकास नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र Development Renewable Energy Sector में एसजेवीएन के पदचिह्नों को मजबूत करेंगे और 2040 तक 50,000 मेगावाट स्थापित क्षमता के उसके महत्वाकांक्षी साझा दृष्टिकोण को प्राप्त करने में मदद करेंगे।