6G नेटवर्क 5G से 50 गुना ज्यादा होगा तेज

Share Us

469
 6G नेटवर्क 5G से 50 गुना ज्यादा होगा तेज
12 May 2022
6 min read

News Synopsis

टेक दुनिया की बड़ी कंपनी Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने अभी हाल ही में एक नया प्लान New Plan जारी किया है, जो नेटवर्किंग Networking की नेक्स्ट जनरेशन Next Generation के स्टैंडर्ड के लिए कंपनी के विजन को प्रदर्शित करता है। सैमसंग का ये प्लान 6G नेटवर्क 6G Network पर आधारित है। कंपनी ने 6G स्पेक्ट्रम, एक्सपेंडिंग द फ्रंटियर टाइटल Expanding the Frontier Title के साथ एक पेपर साझा किया है।

Samsung के एक्जीक्यूटिव वीपी और एडवांस्ड कम्युनिकेशंस रिसर्च सेंटर हेड Executive VP and Advanced Communications Research Centre Head, Sunghyun Choi के अनुसार, 'हमने 6जी कंप्युनिकेशन टेक्नोलॉजी 6G Communication Technology को पहचानने, तैयार करने और आमतौर पर उपलब्ध करने के लिए अपनी प्लानिंग बहुत पहले ही शुरू कर दी है। हम लाइफ के हर हिस्से में नेक्स्ट हाइपर कनेक्टेड एक्सपीरियंस Next Hyper Connected Experience प्रदान करने के लिए अपने विजन को दिखाने के लिए लीड करने और अपने रिजल्ट साझा के लिए तैयार हैं।'

अगर इससे जुड़े साफ शब्दों में कहा जाए तो, साउथ कोरियाई टेक्नोलॉजी कंपनी Korean Technology Company ने नेक्स्ट जनरेशन स्टैंडर्ड को मार्केट में लाने के लिए काम शुरू कर दिया है। Samsung का दावा है कि 6G से स्पीड 1 Tb तक जा सकती है, जो कि 5G नेटवर्क पर 20Gbps के मुकाबले 50 गुना फास्ट FAST है। 

TWN In-Focus