News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Shopify ने एआई-पावर्ड इमेज एडिटर और सिमेंटिक सर्च पेश किया

Share Us

271
Shopify ने एआई-पावर्ड इमेज एडिटर और सिमेंटिक सर्च पेश किया
01 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

लोकप्रिय वाणिज्य मंच शॉपिफाई Shopify ने एआई-पावर्ड इमेज एडिटर और सिमेंटिक सर्च पेश किया, जिसमें व्यापारी अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से कई नई सुविधाएँ पेश की गई हैं। मुख्य आकर्षणों में एआई-संचालित छवि संपादक, सिमेंटिक खोज क्षमताओं और उत्पाद वेरिएंट को प्रदर्शित करने के लिए बेहतर टूल की शुरूआत है।

महत्वपूर्ण उपलब्धियां:

शॉपिफाई का विंटर एडिशन रोलआउट नए फीचर्स की एक श्रृंखला पेश करता है, जिसमें एआई-पावर्ड इमेज एडिटर, सिमेंटिक सर्च क्षमताएं और उत्पाद वेरिएंट प्रदर्शित करने के लिए उन्नत टूल शामिल हैं। इन अतिरिक्तताओं का उद्देश्य व्यापारियों को छवि संपादन, खोज कार्यक्षमता और उत्पाद बिक्री के लिए उन्नत टूल के साथ सशक्त बनाना है, जो अंततः समग्र ई-कॉमर्स अनुभव को बढ़ाएगा।

एआई-पावर्ड इमेज एडिटर:

विंटर एडिशन रोलआउट की असाधारण विशेषताओं में से एक एआई-संचालित छवि संपादक है, जिसे मैजिक मीडिया एडिटर के रूप में जाना जाता है। यह नवोन्वेषी टूल जेनेरिक एआई का लाभ उठाकर व्यापारियों को मिनिमल, वाइब्रेंट, नेचुरल, अर्बन, रेग्ड, रिफाइंड और सररियल सहित सात अलग-अलग शैलियों में से चयन करके अपने उत्पाद की छवियों को बढ़ाने की अनुमति देता है।

इसके अतिरिक्त व्यापारियों के पास अपने उत्पाद छवियों के लिए एक नई पृष्ठभूमि तैयार करने के लिए एक संकेत इनपुट करने का विकल्प होता है। संपादक उपयोगकर्ताओं को किसी छवि की पृष्ठभूमि शैली को किसी मौजूदा छवि के साथ मिलाने में भी सक्षम बनाता है, जिससे ब्रांड की स्थिरता सुनिश्चित होती है। इसके अलावा यह टूल छवियों से अवांछित पृष्ठभूमि को हटाने की क्षमता प्रदान करता है, जिससे व्यापारियों को छवि संपादन में अधिक लचीलापन मिलता है।

सिमेंटिक सर्च:

शॉपिफाई का विंटर एडिशन एक सिमेंटिक सर्च फीचर भी लाता है, जो पारंपरिक कीवर्ड-आधारित खोजों से परे एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है। सिमेंटिक खोज के साथ ग्राहक अधिक प्राकृतिक भाषा के प्रश्न जैसे "सर्दियों के लिए गर्म कपड़े" दर्ज कर सकते हैं, और प्रासंगिक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, जिससे समग्र खोज अनुभव में वृद्धि होगी।

मर्केंडाइजिंग टूल:

इसके अलावा शॉपिफाई मर्चेंडाइजिंग के लिए बेहतर टूल पेश कर रहा है, जिससे व्यापारियों को अपने उत्पादों के विभिन्न वेरिएंट को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करने की सुविधा मिल सके। उत्पाद निर्माण और वर्गीकरण उपकरण अब 2,000 वेरिएंट तक का समर्थन करता है, जिससे व्यापारियों को अपने उत्पाद की पेशकश को प्रबंधित करने में अधिक लचीलापन मिलता है। इसके अतिरिक्त शॉपिफाई प्लस ग्राहकों के लिए संयुक्त लिस्टिंग के लिए एक नया ऐप पेश किया गया है, जो विक्रेताओं को विभिन्न उत्पाद प्रकारों के लिए अद्वितीय विवरण, गैलरी और यूआरएल बनाए रखने में सक्षम बनाता है। यह व्यापारियों को रंग, सामग्री और गतिविधियों जैसे मापदंडों को शामिल करके विशिष्ट दर्शकों के लिए अपनी उत्पाद सूची तैयार करने का अधिकार देता है।

बी2बी व्यापारियों के लिए हेडलेस स्टोरफ्रंट:

विंटर एडिशन रोलआउट में एक और उल्लेखनीय वृद्धि बी2बी व्यापारियों के लिए हेडलेस स्टोरफ्रंट की शुरूआत है। यह सुविधा व्यवसायों को बैकएंड तक पहुंचने के लिए शॉपिफाई-निर्दिष्ट एपीआई का लाभ उठाते हुए कस्टम फ्रंट-एंड समाधानों का उपयोग करने की अनुमति देती है, जो बी2बी संचालन के लिए अधिक लचीलापन और अनुकूलन विकल्प प्रदान करती है।

TWN In-Focus