News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Shiprocket ने ई-कॉमर्स मर्चेंट्स को सशक्त बनाने के लिए Truecaller के साथ साझेदारी की

Share Us

150
Shiprocket ने ई-कॉमर्स मर्चेंट्स को सशक्त बनाने के लिए Truecaller के साथ साझेदारी की
23 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

मोबाइल कॉमर्स के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य को पूरा करने के लिए शिपरॉकेट Shiprocket ने ट्रूकॉलर Truecaller के साथ साझेदारी की। यह साझेदारी उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को नया आकार देने और पूरे भारत में स्वतंत्र ईकॉमर्स व्यापारियों को सशक्त बनाने के लिए तैयार है। यह साझेदारी 3 लाख शिपरोकेट व्यापारियों को अपने उपभोक्ताओं की मोबाइल ऑनबोर्डिंग से लेकर शॉपिंग यात्राओं तक को सुव्यवस्थित करने और एक घर्षण रहित उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाएगी।

भारत में मोबाइल कॉमर्स 2023 में $46.4 बिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। मोबाइल शॉपिंग इस प्रक्षेपण के लिए विकास चालकों में से एक है, और इस साझेदारी के साथ शिपरॉकेट का लक्ष्य व्यापारियों को इस बढ़ते बाजार में बढ़ने में सक्षम बनाना है। इस साझेदारी से कई लाभ होंगे, उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया जाएगा और ईकॉमर्स व्यापारियों को आसानी से व्यापार करने में सक्षम बनाया जाएगा।

1. ट्रूकॉलर का 1-टैप नंबर-आधारित ओटीपी-कम सत्यापन समाधान शिपरॉकेट प्लेटफॉर्म पर नए विक्रेताओं के लिए ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को तेज करेगा, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से साइन-अप होगा और घर्षण कम होगा।

2. 1-टैप ओटीपी-रहित सत्यापन से व्यापारियों को खरीदारों के लिए एक तेज़ और सुरक्षित ऑनलाइन चेकआउट अनुभव प्रदान करने में भी मदद मिलेगी। शिपरॉकेट चेकआउट के साथ यह संयुक्त रूप से व्यापारियों को अपने उपभोक्ताओं को अंतिम 'वन-क्लिक' चेकआउट अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा, जो बिक्री रूपांतरण को 20% से 40% तक बढ़ा देता है।

3. विश्वसनीय, सुरक्षित और उत्पादक तरीके से संचार करने के लिए साझेदारी शिप्रॉकेट के व्यापारी पारिस्थितिकी तंत्र को ट्रूकॉलर के सत्यापित बिजनेस कॉलर आईडी समाधान का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी। यह व्यापारियों को अपने ग्राहकों के साथ एक सहज संचार अनुभव को बढ़ावा देने में सक्षम करेगा, विशेष रूप से डिलीवरी और समर्थन जैसे महत्वपूर्ण उपयोग के मामलों के लिए।

शिपरॉकेट के सह-संस्थापक और सीईओ साहिल गोयल Saahil Goel Co-founder & CEO Shiprocket ने कहा ट्रूकॉलर के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करती है, कि गति और सुविधा केवल वादे नहीं हैं, बल्कि एक वास्तविकता है, जिसे व्यापारी अपने उपभोक्ताओं तक पहुंचा सकते हैं। ट्रूकॉलर का ओटीपी-रहित सत्यापन शिपरॉकेट चेकआउट समाधान के साथ मिलकर उपभोक्ताओं के लिए एक सहज अनुभव सक्षम करेगा। इससे हमारे व्यापारियों को कार्ट परित्याग दर को कम करने और मोबाइल-फर्स्ट दर्शकों के बीच अपने उपभोक्ता आधार का विस्तार करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा व्यापारी सत्यापन बैज विश्वसनीयता बनाने में भी मदद करेंगे और उन्हें अपने उपभोक्ताओं के साथ निर्बाध रूप से संवाद करने में सक्षम बनाएंगे।

प्रियम बोस ग्लोबल हेड जीटीएम और डेवलपर प्रोडक्ट्स ट्रूकॉलर Priyam Bose Global Head GTM & Developer Products Truecaller ने कहा ट्रूकॉलर में हमारी प्रतिबद्धता ग्राहकों के प्रमाणीकरण के क्षेत्र में व्यवसायों को उनके अंतिम उपभोक्ताओं के साथ विश्वसनीय, सुरक्षित और सुसंगत तरीके से संचार करने के लिए सशक्त बनाने में निहित है। शिप्रॉकेट के साथ इस महत्वपूर्ण सहयोग के साथ हम ट्रूकॉलर प्लेटफॉर्म से उत्पादों के हमारे बिजनेस सूट के माध्यम से ऑनबोर्डिंग से लेकर चेकआउट तक संचार तक उपभोक्ता अनुभव जीवनचक्र में उनके व्यापारी के डिजिटल-नेतृत्व वाले संचालन को सुव्यवस्थित और उन्नत कर रहे हैं।

ट्रूकॉलर के साथ शिपरॉकेट का सहयोग तब आया है, जब ईकॉमर्स उद्योग तेजी से विकसित हो रहा है, जो व्यवसायों और उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव समाधानों की मांग कर रहा है। यह साझेदारी एक अग्रणी ईकॉमर्स सक्षम मंच के रूप में शिपरॉकेट की स्थिति को मजबूत करती है, सकारात्मक बदलाव लाती है, और व्यापारियों के लिए अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल वातावरण बनाती है।