गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में जबरदस्त तेजी

Share Us

324
गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में जबरदस्त तेजी
25 Jun 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन तेजी देखने को मिली है। वहीं, गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज Nazara Technologies के शेयरों में जबरदस्त उछाल Huge jump in shares नजर आया। नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयर शुक्रवार को करीब 20 फीसदी की तेजी के साथ 623 रुपए पर पहुंच गए। दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला Investor Rakesh Jhunjhunwala के पास भी नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयर हैं।

नजारा टेकनोलॉजीज में झुनझुनवाला की बड़ी हिस्सेदारी है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी बोनस इश्यू की एक्स-डेट पर आए हैं। नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में इस साल अब तक करीब 74 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। नजारा टेक्नोलॉजीज 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर Bonus Shares भी दे रही है। यानी, कंपनी निवेशकों Investors को हर शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी। कंपनी ने बोनस इश्यू की एक्स-डेट 24 जून फिक्स की है।

जबकि, बोनस शेयर इश्यू की रिकॉर्ड डेट  Record Debt 27 जून 2022 फिक्स की गई है। डिजिटल गेमिंग और स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म Digital Gaming and Sports Platform का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट Consolidated Profit मार्च 2022 तिमाही में करीब 17 फीसदी बढ़कर 4.9 करोड़ रुपए रहा। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का प्रॉफिट 4.2 करोड़ रुपए था।

जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में ऑपरेशंस से मिलने वाला कंपनी का रेवेन्यू Company's Revenue from Operations करीब 42 फीसदी बढ़कर 175 करोड़ रुपए रहा है। जबकि, एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का रेवेन्यू 123 करोड़ रुपए था।