टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर में 2 फीसदी तक की तेजी, हुआ इतना मुनाफा

Share Us

368
टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर में 2 फीसदी तक की तेजी, हुआ इतना मुनाफा
09 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत india के दिग्गज निवेशकर राकेश झुनझुनवाला Rakesh Jhunjhunwala के इनवेेस्टमेंट वाली टाटा ग्रुप Tata group की बड़ी कंपनी टाइटन के शेयरों Titan shares में सोमवार को शुरुआती कारोबार में दो फीसदी तक की बढ़त नजर आई। इससे पहले कंपनी ने साल की पहली तिमाही के मजबूत आंकड़े पेश किए थे। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सजेंस  bombay stock exchange पर  कंपनी के शेयरों ने 2474.95 रुपए का हाई लेवल high level टच किया। गौर करने वाली बात ये है कि बीते शुक्रवार को टाइटन की ओर से साल की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए गए। इसके अनुसार कंपनी के मुनाफे company profit में पिछले साल की तुलना में 13 गुना की वृद्धि दर्ज की गई है।

जून महीने में खत्म हुई तिमाही में कंपनी ने 793 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा महज 61 करोड़ रुपए रहा था। गौर करने वाली बात ये है कि भारत के वॉरेन बफे warren buffet समझे वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला rekha jhunjhunwala ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन में 5.05 फीसदी की हिस्सादारी ले रखी है।

बाजार के जानकारों की मानें तो इन शेयरों का मार्केट वैल्यू market value तकरीबन 10,911.30 करोड़ रुपए है। बीते दिनों करीब 31 टेक्नीकल एनालिस्ट technical analyst टाइटन के शेयरों की खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। वहीं टाइटन कंपनी के शेयर बीते दस वर्षों में 980 फीसदी तक का रिटर्न दे चुके हैं। कंपनी का मार्केट वैल्यू करीब 2,16,000 करोड़ रुपए है। सोमवार को बाजार बंद होने के समय कंपनी के शेयर 2446.95 रुपए की प्रति शेयर की दर पर कारोबार कर रहे थे।