RBL Bank के सीईओ एंड एमडी की नियुक्ति के बाद शेयर में गिरावट

Share Us

397
RBL Bank के सीईओ एंड एमडी की नियुक्ति के बाद शेयर में गिरावट
15 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

RBL Bank के नए सीईओ एंड एमडी New CEO & MD की नियुक्ति के बाद इसके शेयर 17 फीसदी तक लुढ़क चुके हैं। अनुभवी बैंकर आर सुब्रमण्यकुमार Experienced Banker R. Subramaniakumar को हाल ही में आरबीएल बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बनाए गए हैं। नए सीईओ एंड एमडी की नियुक्ति के बाद सोमवार के शुरुआती कारोबार में आरबीएल बैंक के शेयर बीएसई BSE पर 17 फीसद गिरकर 93 रुपए पर आ गए।

आरबीआई के हस्तक्षेप RBI Intervention कारण विश्ववीर आहूजा Vishwavir Ahuja ने लगभग 6 महीने बाद इस पद से इस्तीफा दे दिया था। ब्रोकरेज एमके के विश्लेषकों ने एक नोट में जानकारी साझा करते हुए कहा है कि निजी क्षेत्र की लोनदाता ने शनिवार को अनुभवी बैंकर आर सुब्रमण्यकुमार को तीन साल की अवधि के लिए अपना नया एमडी और सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की है। सुब्रमण्यकुमार लगभग चार दशकों के अनुभव के साथ एक अनुभवी सार्वजनिक क्षेत्र Public Sector के बैंकर हैं।

उनके प्रोफाइल को देखें तो वह IOB और DHFL की बेहतर सफलता और समस्या निवारक के रूप में जाने जाते हैं। हालांकि, एक निजी बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में उनका चयन एसेट क्वालिटी को मैनेटमेंट Asset Quality Management करने और बैंक ग्रोथ Bank Growth को रिओरिएंट Reorient करने के लिए थोड़ा आश्चर्यजनक है।

गौर करने वाली बात ये है कि आरबीएल बैंक दिसंबर 2021 में भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank of India (आरबीआई) की जांच के दायरे में आ गया था, जिसके बाद नियामक ने अपने सीजीएम योगेश दयाल CGM Yogesh Dayal को दो साल की अवधि के लिए बैंक के बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया था।