News In Brief Auto
News In Brief Auto

शेयर्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप 'युलु' ने निजी स्वामित्व के लिए ई-स्कूटर लॉन्च किया

Share Us

559
शेयर्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप 'युलु' ने निजी स्वामित्व के लिए ई-स्कूटर लॉन्च किया
29 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

युलु Yulu फर्म ने शुक्रवार को एक मीडिया बयान में कहा एक साझा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी-एज-ए-सर्विस स्टार्टअप Electric Mobility-AS-A-Service Startup है, जिसने व्यक्तिगत खरीदारों के लिए अपने पहले निजी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन युलु Electric Two Wheeler Yulu व्यान की बुकिंग शुरू कर दी है।

55,555 रुपये की सीमित अवधि की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया, युलु व्यान के लिए बुकिंग 999 रुपये में ऑनलाइन की जा सकती है। डिलीवरी मई के मध्य से शुरू होगी। परिचयात्मक अवधि के बाद Wynn 59,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

यह आसान गतिशीलता के लिए भारत का पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है, जो न केवल एक बुद्धिमान यात्रा विकल्प प्रदान करता है, बल्कि पूरे स्वामित्व अनुभव को भी बाधित करता है, यह एक बहुत ही आकर्षक पेशकश है, जो ग्राहकों को रुकने, पुनर्मूल्यांकन करने और उनकी गतिशीलता विकल्पों को बदलने के लिए मजबूर करेगी। Wynn हर किसी को अपने तरीके से अपनी स्वतंत्रता की सवारी करने में सक्षम करेगा, युलू के सह-संस्थापक और सीईओ अमित गुप्ता Amit Gupta Co-Founder and CEO of Yulu ने कहा।

हाल ही में एक साक्षात्कार में गुप्ता ने मनीकंट्रोल को बताया कि स्टार्टअप जल्द ही निजी स्वामित्व के लिए ई-बाइक लॉन्च E-Bike Launch करेगा।

बयान में कहा गया कि Wynn लोगों को अपने मोबिलिटी सब्सक्रिप्शन पैक Mobility Subscription Pack के माध्यम से स्वामित्व अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देता है, जो स्वामित्व की अग्रिम लागत को 40% तक कम कर देता है।

यह एक अदला-बदली बैटरी के साथ आता है, जिसे युमा एनर्जी नेटवर्क - युलु और मैग्ना संयुक्त उद्यम पर किसी भी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन Battery Swapping Station पर 1 मिनट के अंदर बदला जा सकता है। पोर्टेबल चार्जर Portable Charger का उपयोग करके बैटरी को घर पर भी चार्ज किया जा सकता है, जिसे एक्सेसरी के रूप में खरीदा जा सकता है।

बजाज ऑटो युलु Bajaj Auto Yulu के लिए इन बाइक्स का निर्माण करेगी।

उपयोगकर्ताओं के व्यापक आधार के लिए आसान गतिशीलता की पेशकश करने के लिए युलु को व्यान के साथ व्यक्तिगत गतिशीलता स्थान में प्रवेश करते हुए देखकर हमें खुशी हो रही है। Wynn हमारे CTL प्लांट में बनाया जाएगा और इसमें वही विश्व स्तरीय गुणवत्ता होगी जिसके लिए बजाज वाहन जाने जाते हैं, राकेश शर्मा कार्यकारी निदेशक बजाज ऑटो लिमिटेड Rakesh Sharma Executive Director Bajaj Auto Ltd.।

2022 के सितंबर में युलु ने मैग्ना इंटरनेशनल इंक Yulu by Magna International Inc. के नेतृत्व में अपने सीरीज़ बी फंडिंग राउंड में 82 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। युलु ने उत्पाद और प्रौद्योगिकी नवाचार Product and Technology Innovation में पैसा लगाने और अपने इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicle के बेड़े को एक लाख से अधिक दोपहिया वाहनों तक बढ़ाने की योजना बनाई है। अगले 12 महीनों में 500 से अधिक बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशनों Battery Charging and Swapping Stations के साथ।