News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech को नासिक में 20 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का ठेका मिला

Share Us

207
Servotech को नासिक में 20 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का ठेका मिला
19 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

ईवी चार्जिंग और सौर उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd ने नासिक नगर निगम Nashik Municipal Corporation से एक बड़ा अनुबंध हासिल किया है। इस अनुबंध में नासिक नगर निगम क्षेत्र में 20 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशनों की आपूर्ति, कमीशनिंग और निर्माण शामिल है।

इस अनुबंध का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सुविधाजनक और सुलभ चार्जिंग सुविधाओं की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करना है, जिससे राज्य को टिकाऊ परिवहन समाधानों की ओर स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी। जैसे-जैसे ईवी गतिशीलता की मांग बढ़ती है, ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की आवश्यकता होती है, और ये चार्जिंग स्टेशन ईवी मालिकों को चलते समय अपने वाहनों को आसानी से रिचार्ज करने में सक्षम बनाएंगे।

सर्वोटेक ईवी चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना, आपूर्ति, कमीशनिंग, निर्माण और रखरखाव, विभिन्न वाहनों की आपूर्ति और नासिक के ईवी चार्जिंग नेटवर्क में काफी सुधार की देखरेख करेगा। यह सर्वोटेक को भारत के बढ़ते ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर के बाजार में अग्रणी स्थान पर रखता है, और देश भर में एक मजबूत ईवी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के सरकार के दृष्टिकोण के साथ संरेखित करता है। इसके अतिरिक्त यह पहल नासिक के स्वच्छ परिवहन में परिवर्तन की सुविधा प्रदान करके, अपने पर्यावरणीय जिम्मेदारी लक्ष्यों के साथ संरेखित करके, भारत के प्रमुख शहरों में से एक में कार्बन उत्सर्जन को कम करके स्थिरता के प्रति सर्वोटेक की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की निदेशक सारिका भाटिया Sarika Bhatia Director of Servotech Power Systems Ltd ने कहा यह अनुबंध सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, हम भारत की इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति को आगे बढ़ाने और टिकाऊ परिवहन समाधानों को बढ़ावा देने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं। हम पहले से ही ईवी चार्जर बाजार में अग्रणी हैं, और इस पहल के माध्यम से हम ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बाजार में भी अग्रणी बनने के लिए तैयार हैं। नासिक नगर निगम के साथ यह सहयोग देश भर के शहरों के लिए अत्याधुनिक और विश्वसनीय ईवी चार्जिंग समाधान प्रदान करने की हमारी क्षमताओं को रेखांकित करता है।

ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर EV charging Infrastructure की पहुंच का विस्तार करके, हमारा लक्ष्य इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने, कार्बन उत्सर्जन को कम करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए स्वच्छ, हरित भविष्य को बढ़ावा देना है। हम नासिक के स्वच्छ परिवहन में परिवर्तन में योगदान देने के लिए उत्साहित हैं, और शहर की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने वाले उच्च गुणवत्ता वाले चार्जिंग समाधान देने के लिए तत्पर हैं। एक प्रमुख ईवी चार्जर निर्माता के रूप में हमारा लक्ष्य भारत को एक ऐसे राष्ट्र में बदलना है, जहां ईवी केवल एक सपना नहीं बल्कि एक वास्तविकता है। एक साझा दृष्टिकोण और अटूट समर्पण के साथ हम इस सपने को साकार करने में विश्वास करते हैं, एक हरित, अधिक टिकाऊ परिवहन परिदृश्य की ओर निर्बाध बदलाव ला रहे हैं।

Servotech Power Systems Limited के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी तकनीकी बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड हमारी विरासत मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी कीटाणुशोधन उत्पादों के सिद्ध नवाचार और वितरण द्वारा चिह्नित है।