News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech को ईवी चार्जर के लिए HPCL से बड़ा ऑर्डर मिला

Share Us

234
Servotech को ईवी चार्जर के लिए HPCL से बड़ा ऑर्डर मिला
26 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

भारत में ईवी चार्जर्स की अग्रणी निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड Hindustan Petroleum Corporation Limited और अन्य ईवी चार्जर ओईएम से लगभग 1500 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए एक महत्वपूर्ण ऑर्डर मिला है। ऑर्डर का मूल्य 102 करोड़ है, और इसमें 60 किलोवाट और 120 किलोवाट के दो चार्जर वेरिएंट शामिल हैं।

एचपीसीएल द्वारा प्राप्त ऑर्डर में सर्वोटेक विनिर्माण देश भर में डीसी ईवी चार्जर्स की आपूर्ति और स्थापना, एचपीसीएल के खुदरा दुकानों पर तैनाती को प्राथमिकता देना शामिल है। इसके अतिरिक्त सर्वोटेक बाकी चार्जर का निर्माण और ईवी चार्जर ओईएम को आपूर्ति भी करेगा। इस कदम को एक मजबूत और अच्छी तरह से जुड़े ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे का निर्माण करके ईवी को अधिक उपभोक्ता-अनुकूल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जाता है। यह डीकार्बोनाइज्ड गतिशीलता को भी बढ़ावा देगा और टिकाऊ ऑटोमोटिव उद्योग की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की निदेशक सारिका भाटिया Sarika Bhatia Director of Servotech Power Systems Ltd ने कहा भारत की ई-मोबिलिटी क्रांति का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, और एचपीसीएल के साथ मिलकर हम एक स्थायी भविष्य की ओर संक्रमण को बढ़ाने और तेजी से आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक अग्रणी ईवी चार्जर निर्माता हमारा लक्ष्य भारत को एक ऐसा राष्ट्र बनाना है, जहां ईवी सिर्फ एक सपना नहीं बल्कि एक साझा दृष्टिकोण और अथक समर्पण के माध्यम से एक जीवित वास्तविकता हो।

"हमें विश्वास है, कि हमारे उच्च-गुणवत्ता और तकनीकी रूप से उन्नत डीसी फास्ट ईवी चार्जर ई-मोबिलिटी टचप्वाइंट स्थापित करने, लेनदेन को अनुकूलित करने, उपलब्धता में सुधार करने, खोज को सरल बनाने और ईवी उपयोगकर्ताओं के लिए नेविगेशन की सुविधा प्रदान करने में मदद करेंगे। हमारा सक्रिय समर्थन एक स्वच्छ, अधिक टिकाऊ परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र की ओर एक सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करता है" सारिका भाटिया ने कहा।

सर्वोटेक के शेयरधारकों को बढ़ते ईवी चार्जर बाजार में कंपनी की सफलता के बारे में सूचित करना है। एचपीसीएल और अन्य ओईएम से ऑर्डर सर्वोटेक के उत्पादों और क्षमताओं का एक महत्वपूर्ण सत्यापन है, और यह कंपनी को भारतीय ईवी बाजार में भविष्य के विकास के लिए अच्छी स्थिति में रखता है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी तकनीकी बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड, हमारी विरासत मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी कीटाणुशोधन उत्पादों के सिद्ध नवाचार और वितरण द्वारा चिह्नित है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बारे में:

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का गठन 15 जुलाई 1974 को हुआ था। एचपीसीएल एक महारत्न सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज और 26 रैंकिंग के साथ एसएंडपी प्लैट्स टॉप 250 ग्लोबल एनर्जी कंपनी है। एचपीसीएल की रिफाइनिंग और मार्केटिंग में मजबूत उपस्थिति है। देश में पेट्रोलियम उत्पादों का एक विशाल विपणन नेटवर्क है, जिसमें 12 क्षेत्रीय कार्यालय, 68 क्षेत्रीय कार्यालय शामिल हैं, जो सितंबर 23 तक 21431 खुदरा दुकानों, 6312 एलपीजी वितरकों और 435 ल्यूब वितरकों के साथ ग्राहक संपर्क बिंदुओं के साथ एक बहुत मजबूत आपूर्ति और वितरण की सुविधा प्रदान करते हैं। कंपनी अपने संचालन और ग्राहक अनुभव में नवाचार, परिचालन उत्कृष्टता और खुशी प्रदान करने के लिए नए बिजनेस मॉडल को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने के लिए समर्पित है।