Sequoia Capital के Web 3 पर फोकस के साथ 2 नए फंड लांच

Share Us

364
Sequoia Capital के Web 3 पर फोकस के साथ 2 नए फंड लांच
16 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया भर Worldwide में पिछले कुछ महीनों में स्लोडाउन Slowdown की वजह से स्टार्टअप्स के लिए फंडिंग Funding for Startups कम हुई है। जबकि,  इनवेस्टमेंट फर्म Sequoia फंडिंग को आगे बढ़ाते नजर आई है। इसकी दो यूनिट्स Sequoia India और Sequoia Southeast Asia ने दो नए फंड लांच कर दिए हैं।

इनमें से एक भारत के लिए 2 अरब डॉलर का शुरुआती दौर में इनवेस्टमेंट करने वाला वेंचर और ग्रोथ फंड enture and Growth Fund और दूसरा साउथ ईस्ट एशिया South East Asia के लिए 85 करोड़ डॉलर का फंड है। Sequoia ने साउथ ईस्ट एशिया में अपना कारोबार बढ़ाने की योजना बनाई है।

इन फंड्स की ओर से क्रिप्टो के साथ ही Web 3 स्टार्टअप्स में भी इनवेस्टमेंट Investments किया जाएगा। Sequoia ने एक ब्लॉग पोस्ट Blog Post में कहा, "Web 3 से जुड़ा इकोसिस्टम मलेशिया Malaysia, थाईलैंड Thailand, वियतनाम और फिलिपींस Vietnam & Philippines जैसे मार्केट्स में तेजी से बढ़ रहा है।

नए फंड के साथ Sequoia Southeast Asia इस रीजन की शुरुआती दौर और ग्रोथ के रास्ते पर चल रही फर्मों में इनवेस्टमेंट करेगी।" रेगुलेटरी स्थिति Regulatory Status को लेकर स्पष्टता नहीं होने के बाद भी Sequoia ने Web 3 जैसे नए एरिया में एक्सपैंशन करने का प्लान Expansion India's plan किया है।

क्रिप्टो सेगमेंट को लेकर भारत में रेगुलेशंस की कमी lack of regulations की वजह से वेंचर कैपिटल फर्में इस सेगमेंट से जुड़े स्टार्टअप्स में इनवेस्टमेंट investment in startups करने से बचती हैं।