भारतीय शेयर बाजार में दिखी मजबूती, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा

Share Us

301
भारतीय शेयर बाजार में दिखी मजबूती, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा
23 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में शुक्रवार को मजबूत शुरुआत Strong Opening देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में जेएसडब्ल्यू एनर्जी JSW Energy में 6 फीसदी जबकि यस बैंक Yes Bank के शेयरों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली। बैंकिंग के शेयरों Banking Stocks में अच्छी मजबूती नजर आई। शुक्रवार को ग्लोबल बाजार Global Market से अच्छे संकेतों Good Signs के बाद भारतीय बाजार तेजी के साथ खुले।

सेंसेक्स Sensex में 200 अंकों से अधिक की बढ़त दिखी। फिलहाल सेंसेक्स 55971.88 के स्तर पर कारोबार करता नजरा आया था। जबकि, निफ्टी में भी लगभग लगभग 85 से 90 अंकों की मजबूती देखने को मिली है। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में निफ्टी Nifty 16695 अंकों पर कारोबार करता दिखाई दिया था। इससे पहले अमेरिकी बाजार US Market ने भी तेजी की हैट्रिक लगाई है।

इस दौरान डाओ जोंस 150 अंक ऊपर चढ़कर बंद हुआ है, जबकि Nasdaq में 1.4 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। SGX Nifty भी हरियाली के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं, गुरुवार को FIIs ने नकद में 1799 करोड़ रुपए की खरीदारी की। DIIs ने गुरुवार को नकद में 312 करोड़ रुपए की बिकवाली की। अगर बात रुपये की करें तो शुक्रवार के शुुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपए Rupee Against Dollar की स्थिति थोड़ी सुधरती दिखी। रुपया फिलहाल 79.9150 के स्तर पर कारोबार करता नजरा आया।