News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

SBI ने अपने ग्राहकों को दी यह बड़ी सुविधा

Share Us

528
SBI ने अपने ग्राहकों को दी यह बड़ी सुविधा
26 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय स्टेट बैंक State Bank Of India ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा देते हुए दो टोल फ्री Toll Free No.नंबर जारी किए हैं। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक SBI Customers हैं तो ये खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे। इन नए नबरों की मदद से अब ग्राहकों को बैंक से जुड़े कामों Bank Related Functions के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और वो आसानी के साथ अपना काम कर सकेंगें। 

खास बात यह है कि ग्राहकों के बैंक से जुड़े काम सिर्फ एक फोन कॉल पर रविवार को भी हो सकेंगे। एसबीआई द्वारा जारी दोनों नंबर ग्राहकों की सेवा के लिए हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि कई लोग अभी भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते। यही वजह है कि बैंक ने अपने प्रत्येक ग्राहक का ध्यान रखते हुए टोल फ्री नंबर जारी किआ हैं। यह  नंबर 18001234 18002100 है, जिस पर कॉल कर ग्राहक पांच तरह की बैंकिंग सुविधाओं Banking Facilities का लाभ ले सकेंगे। 

इसमें अपने अकाउंट बैलेंस Account Balance पिछली 5 ट्रांजेक्शन की जानकारी ले सकेंगे। इसी के साथ एटीएम डेबिट- क्रेडिट कार्ड ATM Debit- Credit Card को बंद करवाने या नए कार्ड के लिए अप्लाई या स्टेटस Apply Or Status की जानकारी ली जा सकेगी। ग्राहक टोल फ्री नंबर पर कॉल कर टीडीएस कटौती चेक TDS Deduction Check के डिस्पैच स्टेटस से जुड़ी जानकारियां भी ले सकेंगे।