News In Brief Education
News In Brief Education

SaudiArabia : सऊदी अरब जाना हुआ और आसान, वीजा नियमों में राहत, जानें पूरा मामला

Share Us

445
SaudiArabia : सऊदी अरब जाना हुआ और आसान, वीजा नियमों में राहत, जानें पूरा मामला
30 Sep 2022
min read

News Synopsis

SaudiArabia: इस नए शैक्षिक वीजा के जरिए देश में उच्च शिक्षा के लिए दुनियाभर के पुरुष और महिला छात्रों Students, शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों Researchers and Academics को बुलाने का लक्ष्य रखा गया है। सऊदी अरब प्रशासन ने नए लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म एजुकेशनल वीजा New Long Term and Short Term Educational Visa का ऐलान करते हुए कहा कि अब छात्रों, एक्सपर्ट और रिसर्च करने वालों को एकेडमिक स्टडी के लिए लॉन्ग टर्म वीजा दिया जाएगा।

इसी संदर्भ में सऊदी किंगडम से संबंधित विश्वविद्यालयों में नामांकन की प्रक्रियाओं को अब आसान और सुविधाजनक Easy and Convenient बनाया जा रहा है। छात्रों और रिसर्चर्स Students and Researchers को भाषा संबंधी दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए खास इंतजाम किए जाएंगे। नए वीजा कार्यक्रम के तहत आने वाले छात्रों के लिए लैंग्वेज स्टडी और ट्रेनिंग संबंधी कार्यक्रमों का रेगुलर आयोजन होगा।

माना जा रहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को इससे काफी फायदा मिलेगा। अरब न्यूज़ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक शूरा काउंसिल के सदस्य डॉ. सुल्ताना अल-बदावी Dr. Sultana al-Badawi ने इस फैसले को एक बड़ी उपलब्धि बताया है। माना जा रहा है कि किंगडम के इस फैसले का देश की इकॉनमी पर दूरगामी और सकारात्मक far-reaching and positive असर पड़ेगा। इस नए वीजा पर पढ़ाई करने वाले छात्रों को अरब वर्ल्ड की शानदार नौकरियों में हिस्सा लेने का असवर मुहैया कराया जाएगा।