News In Brief World News
News In Brief World News

SaudiArabia: सऊदी प्रशासन की बड़ी लापरवाही, जावेदी की हुई मौत, भेज दिया किसी और का शव

Share Us

510
SaudiArabia: सऊदी प्रशासन की बड़ी लापरवाही, जावेदी की हुई मौत, भेज दिया किसी और का शव
01 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

SaudiArabia : सऊदी अरब प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हुआ ये कि सऊद अरब SaudiArabia में काम करने वाले चन्दौली Chandauli के निवासी जावेद Javed की मौत के बाद उनका शव बदल गया। वाराणसी एयरपोर्ट Varanasi Airport पर उनकी जगह किसी अन्य व्यक्ति का शव पहुंचा। जिसके कफन पर साजी राजन Saji Rajan लिखा हुआ था। इस घटना के बाद परिजनों ने नाराजगी जताई है और ट्वीट करते हुए इंडियन एम्बेसी और विदेश मंत्री जयशंकर से शिकायत की है। दरअसल, चकिया के सिकंदरपुर निवासी जावेद सऊदी अरब के दम्मान में एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Electronic Company में कार्यरत थे। बीमारी के चलते अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

इसके बाद मृतक जावेद के भाई ने सरकार व अन्य लोगों से शव की वापसी के सहयोग की अपील की। डीडीयू नगर के सीओ अनिरुद्ध सिंह Anirudh Singh ने सोशल मीडिया व ट्विटर के जरिये शव की वापसी के प्रयास किया। सबका प्रयास रंग भी लाया। सऊदी अरब में इंडियन एम्बेसी  Indian Embassy ने और विदेश मंत्रालय ​​Ministry of External Affairs ने इसका संज्ञान लेते हुए शव की घर वापसी के प्रयास किये।

तमाम प्रयासों के बाद 30 सितम्बर को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट Babatpur Airport पर जावेद का शव लाया गया। लेकिन जांच में पता चला कि यह शव जावेद का नहीं है, बल्कि किसी अन्य व्यक्ति साजी राजन का है,और इसी नाम का स्टिकर भी कफन पर चस्पा किया गया है।