SAP के सीईओ क्रिश्चियन क्लेन भारत में एंड-टू-एंड कोर उत्पाद विकसित करेंगे

Share Us

502
SAP के सीईओ क्रिश्चियन क्लेन भारत में एंड-टू-एंड कोर उत्पाद विकसित करेंगे
01 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

जर्मन सॉफ्टवेयर कंपनी German Software Company सैप एसई SAP SE अगले पांच सालों में भारत में अपने निवेश को दोगुना करने की योजना बना रही है, सीईओ क्रिश्चियन क्लेन CEO Christian Klein ने कहा। द इकोनॉमिक टाइम्स The Economic Times ने बताया कि SAP भारत India में एंड-टू-एंड कोर उत्पादों End-to-End Core Products का विकास Development करेगा और क्लेन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है, कि देश SAP के लिए एक इनोवेशन हब Innovation Hub बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि SAP बहुराष्ट्रीय कंपनियों को अपने व्यवसाय के कुछ हिस्सों को भारत में स्थानांतरित करने में भी मदद कर रहा है, क्योंकि वे अपनी आपूर्ति श्रृंखलाओं को जोखिम मुक्त करने और ध्यान केंद्रित करने के लिए देख रहे हैं। कि मजबूत अर्थव्यवस्था Strong Economy और प्रतिभा आधार Talent Base और भू-राजनीतिक Geopolitical तनावों के इन्सुलेशन Insulation के कारण एशिया Asia और विशेष रूप से भारत वैश्विक परिदृश्य में एक विजेता है।

क्लेन ने कहा कि बड़े बहुराष्ट्रीय कंपनियां Large Multinational Companies किसी एक क्षेत्र में अपनी रसद और आपूर्ति श्रृंखलाओं को जोखिम से मुक्त करना चाहती हैं। और एसएपी उन्हें भारत जैसे सुरक्षित, स्थिर वातावरण में जाने में मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि चीन के पास अभी भी तीन-चार साल पहले बढ़त थी, लेकिन धारणा और राजनीतिक माहौल Political Climate भारत के पक्ष में बदल गया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार Indian Market सबसे अधिक समझ में आता है। क्योंकि एसएपी रूस से बाहर है, यूक्रेन Ukraine में एक छोटी सी उपस्थिति बनाए रखता है, जर्मनी Germany और यूरोप Europe में प्रतिभा की कमी पाता है, और चीन China में लॉकडाउन Lockdown व्यवधानों का सामना कर रहा है। और सिलिकॉन Silicone में केंद्रित प्रतिभा के साथ मुद्दों का सामना कर रहा है। उत्तरी अमेरिका North America में घाटी।

भारत उन देशों में से एक है, जो इस बदलाव से लाभान्वित होंगे क्योंकि एक बाजार और ग्राहकों तक पहुंच है, जो दूसरों के बीच जनरेटिव एआई Generative AI और ब्लॉकचैन Blockchain जैसी प्रौद्योगिकी Technology में नवाचार Innovation और निवेश Investment करने के इच्छुक हैं। यह साफ है, कि हमें अपना पैसा कहां लगाना है।

क्लेन ने यह भी स्वीकार किया कि चैटजीपीटी Chatgpt, एआई AI और मेटावर्स व्यवसाय Metaverse Business के कुछ हिस्सों में विघटनकारी होंगे और लेकिन उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है, कि उनके पास व्यवधान पैदा करने के बजाय मजबूत उपयोग के मामले होंगे। उन्होंने कहा कि तकनीक अगले दो से तीन वर्षों में परिपक्व हो जाएगी और ग्राहकों को प्रतिस्पर्धा से आगे रखने के लिए SAP को इस समाधान को एम्बेड करना शुरू कर देना चाहिए।