News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Samsung ने मुंबई में ऑनलाइन-टू-ऑफ़लाइन लाइफस्टाइल स्टोर खोला

Share Us

182
Samsung ने मुंबई में ऑनलाइन-टू-ऑफ़लाइन लाइफस्टाइल स्टोर खोला
29 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

सैमसंग Samsung ने भारत में अपने पहले ऑनलाइन-टू-ऑफ़लाइन लाइफस्टाइल स्टोर का उद्घाटन Jio वर्ल्ड प्लाजा मॉल में किया, जो हाल ही में मुंबई में रिटेल, अवकाश और भोजन के लिए अल्ट्रा-लक्जरी परिसर का उद्घाटन किया गया, जिससे भारत के प्रति इसकी प्रतिबद्धता मजबूत हुई।

जियो वर्ल्ड प्लाजा में 8,000 वर्ग फुट में फैला सैमसंग बीकेसी, मुंबई के केंद्रीय व्यापार केंद्र बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रणनीतिक रूप से स्थित है, और अद्वितीय क्यूरेटेड अनुभवों और वास्तविक जीवन परिदृश्यों के माध्यम से सैमसंग के शीर्ष प्रीमियम उत्पादों का प्रदर्शन करेगा। यह नया स्टोर सैमसंग के एआई इकोसिस्टम की शक्ति का लाभ उठाते हुए स्मार्टफोन से लेकर टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन और अन्य उत्पादों तक सैमसंग के व्यापक प्रीमियम पोर्टफोलियो को प्रदर्शित करता है।

प्रीमियम उपभोक्ताओं और प्रौद्योगिकी के प्रति उत्साही लोगों की सेवा के लिए सैमसंग बीकेसी सैमसंग के नवीनतम एआई अनुभव प्रदान करता है, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के लिए 'एआई फॉर ऑल' से लेकर मोबाइल उपकरणों के लिए 'गैलेक्सी एआई' तक सभी एक ही छत के नीचे।

देश में पहले सैमसंग O2O स्टोर के रूप में सैमसंग BKC खुदरा खरीदारी के अनुभव की फिर से कल्पना करेगा और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों दुनियाओं में सर्वश्रेष्ठ लाकर हमारे ग्राहकों के लिए नई संभावनाओं को अनलॉक करेगा। इस रिटेल इनोवेशन के माध्यम से सैमसंग बीकेसी स्टोर ऑनलाइन डिजिटल कैटलॉग से 1,200 से अधिक विकल्पों के साथ उत्पादों के व्यापक चयन की पेशकश करके ऑनलाइन सुविधा का विस्तार करता है, और साथ ही इन-स्टोर कर्मचारियों द्वारा सहायता का आनंद भी लेता है। इसके अलावा इन उत्पादों को न केवल मुंबई में बल्कि देश में कहीं भी वितरित किया जा सकता है।

इसके अलावा मुंबई में ग्राहकों के पास Samsung.com/in से ऑनलाइन खरीदारी करने और स्टोर निकटता का लाभ उठाकर सैमसंग बीकेसी से दो घंटे के भीतर अपने उत्पाद लेने का विकल्प भी है।

जैसे ही यह ग्राहकों के लिए खुलेगा, सैमसंग बीकेसी नवीनतम गैलेक्सी एस24 श्रृंखला के साथ ग्राहकों के लिए फ्लैगशिप अनुभव को फिर से परिभाषित करेगा। स्टोर न केवल गैलेक्सी एस24 विशेष संस्करण रंग विकल्प प्रदान करेगा, बल्कि अपने नवीनतम गैलेक्सी एआई स्मार्टफोन का अपनी तरह का पहला जेन एआई सक्षम निजीकरण भी निःशुल्क प्रदान करेगा।

आज के ग्राहक विशेष रूप से जेन जेड और मिलेनियल्स, प्रीमियम उत्पाद और अद्वितीय अनुभव चाह रहे हैं। वे ब्रांड और उसके उत्पादों के साथ बातचीत करना, छूना, महसूस करना और बनाना चाहते हैं। सैमसंग बीकेसी के बारे में यही सब कुछ है। और आठ अद्वितीय क्षेत्रों में पहले कभी न देखे गए अनुभवों को संकलित किया है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को उत्साहित करने के लिए हमारे सभी एआई अनुभव शामिल हैं। यहां ग्राहकों को हमारे व्यापक कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम और हमारी अत्याधुनिक तकनीक का अनुभव मिलेगा, सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ जेबी पार्क JB Park President & CEO Samsung Southwest Asia ने कहा।

उन्होंने कहा "सैमसंग बीकेसी लोगों के जुनून के साथ सैमसंग के नवाचारों को एक साथ लाने के लिए लर्न@सैमसंग कार्यशालाओं का भी आयोजन करेगा।"

सैमसंग बीकेसी को आठ अद्वितीय जीवनशैली क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, जो ग्राहकों को दिखाते हैं, कि सैमसंग उत्पाद व्यक्तिगत रूप से और सैमसंग के कनेक्टेड मल्टी-डिवाइस इकोसिस्टम के हिस्से के रूप में उन्हें कैसे सुविधा प्रदान कर सकते हैं। ये क्षेत्र गेमिंग और मनोरंजन से लेकर कला और योग से लेकर खाना पकाने और कपड़े धोने के प्रबंधन तक विभिन्न जुनून बिंदुओं को पूरा करते हैं।

आठ जीवन शैली क्षेत्र:

हॉबी रूम: ग्राहक 85-इंच 8K QLED टीवी और सैमसंग के गेमिंग मॉनिटर और लैपटॉप की पेशेवर रेंज पर एक रोमांचक और इमर्सिव मोबाइल गेमिंग अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

होम ऑफिस: इस क्षेत्र में बड़ी स्क्रीन और स्मार्ट मॉनिटर का उपयोग करके अत्याधुनिक होम ऑफिस सेटअप की सुविधा है। यहां कोई मॉनिटर को गैलेक्सी बड्स से कनेक्ट कर सकता है, या Google मीट के साथ स्मार्ट मॉनिटर पर कॉल कर सकता है, 'घर से व्याकुलता मुक्त काम' या 'बड़ी स्क्रीन कॉन्फ्रेंस कॉल' जैसे परिदृश्य प्रदर्शित कर सकता है। ग्राहक हमारे मॉनिटर, टैबलेट, लैपटॉप और स्मार्टफोन सहित कई स्क्रीन पर निर्बाध रूप से काम करके अगले स्तर की उत्पादकता का अनुभव कर सकते हैं।

होम एटेलियर: यहां ग्राहक अनुभव कर सकते हैं, कि कैसे सैमसंग तकनीक अनिवार्य रूप से आपके घर को एक आर्ट गैलरी या यहां तक कि एक योग स्टूडियो में बदल सकती है। यह हमारे प्रीमियम टेलीविज़न को प्रदर्शित करता है, जिसमें 8K टीवी और द फ़्रेम शामिल हैं, जो स्क्रीन को कला के काम में बदल देता है। ग्राहक एआई-सक्षम स्मार्ट योगा मैट भी देख सकते हैं, जो टेलीविजन से जुड़ा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके योग आसन पर वास्तविक समय पर प्रतिक्रिया देता है।

होम कैफे: इस क्षेत्र में ग्राहक हमारे विशेष रेफ्रिजरेटर और वैक्यूम क्लीनर पर नज़र डाल सकते हैं। कस्टम रेफ्रिजरेटर का रंग घर की रंग योजना से मेल खाने के लिए तैयार किया जा सकता है।

कनेक्टेड किचन: यहां एक पेशेवर शेफ रसोई का संचालन करता है, और वास्तविक समय में स्वस्थ भोजन पकाता है। रसोई में एक एआई-सक्षम रेफ्रिजरेटर भी है, जिसमें रेफ्रिजरेटर के अंदर क्या है, उसके आधार पर रेसिपी सिफारिशें और खरीदारी सूची जैसी कई अनूठी विशेषताएं हैं। इस क्षेत्र में ग्राहक सीख सकते हैं, कि स्वस्थ भोजन के प्रबंधन और तैयारी के साथ-साथ प्रभावी आगंतुक प्रबंधन के लिए सैमसंग उत्पादों का उपयोग कैसे किया जाए।

इंटेलिजेंट क्लोसेट: यह ज़ोन हमारी शीर्ष एआई-सक्षम वाशिंग मशीन और ड्रायर को प्रदर्शित करता है, और कोई स्मार्टफोन का उपयोग करके कपड़े धोने की सेटिंग की योजना और चयन कैसे कर सकता है। यह ज़ोन ग्राहकों से घरेलू ऊर्जा प्रबंधन के बारे में भी बात करता है, जिससे उन्हें स्मार्टथिंग्स एआई एनर्जी मोड का उपयोग करके उनके घरों और उनके प्रत्येक उपकरण के ऊर्जा खपत स्तर के बारे में जानकारी मिलती है।

निजी सिनेमा: यह सैमसंग द्वारा प्रदान किए जाने वाले कनेक्टेड डिवाइस अनुभव का एक और प्रदर्शन है। यहां ग्राहक अद्भुत 110-इंच माइक्रोएलईडी टीवी का अनुभव करते हैं, जबकि कमरे को मूवी थियेटर में बदलने के लिए पर्दे, लाइट, साउंड बार से लेकर एयर कंडीशनर तक सब कुछ नियंत्रित करने के लिए स्मार्टथिंग्स ऐप स्मार्टफोन के माध्यम से कनेक्ट होता है।

मोबाइल ज़ोन: यह स्टोर का केंद्र है जो सैमसंग के प्रमुख गैलेक्सी उपकरणों गैलेक्सी ज़ेड सीरीज़ और गैलेक्सी एस सीरीज़ का प्रदर्शन करेगा, जिसमें नवीनतम गैलेक्सी एस 24 सीरीज़ के साथ-साथ हमारे फ्लैगशिप टैबलेट, लैपटॉप और वियरेबल्स भी शामिल हैं।

आठ क्षेत्रों में सभी अनुभवों को एक साथ लाने के लिए सैमसंग बीकेसी अपने हिस्से के रूप में डिजिटल कला, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, फिटनेस और बेकिंग, कुकिंग, संगीत जैसे उपभोक्ता जुनून बिंदुओं के आसपास विभिन्न कार्यक्रमों और कार्यशालाओं की भी मेजबानी करेगा। 

यह कार्यक्रम पूरे साल प्रभावशाली लोगों सामग्री निर्माताओं और अन्य विशेषज्ञों के साथ चलेगा जो स्टोर पर ग्राहकों को उनके जुनून बिंदुओं के आसपास शानदार अनुभवों और DIY अवसरों के माध्यम से सैमसंग उत्पादों और इसके व्यापक कनेक्टेड डिवाइस पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे।

जेन ज़ेड और मिलेनियल ग्राहकों के लिए जो अपने उत्पादों को कस्टमाइज़ करना पसंद करते हैं, स्टोर मोबाइल के साथ-साथ उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के लिए अद्वितीय वैयक्तिकरण और अनुकूलन विकल्प प्रदान करेगा। क्रिएटर्स वर्कशॉप में ग्राहक अपने स्मार्टफोन कवर को खुद ही कस्टमाइज कर सकते हैं। वे अपनी खरीदारी को सहायक बनाने में भी सक्षम होंगे जैसे कि अपने फ़ोन कवर पर क्रिस्टल के साथ किसी के शुरुआती अक्षर जोड़ना और अपनी गैलेक्सी घड़ियों में मज़ेदार आकर्षण जोड़ना। होम कैफे ज़ोन में ग्राहक अपने घर की रंग योजना से मेल खाने के लिए अपने विशेष रेफ्रिजरेटर के दरवाजे के रंग को अनुकूलित कर सकते हैं।

स्टोर पर आने वाले प्रीमियम ग्राहकों को उन वैश्विक उत्पादों का पूर्वावलोकन करने का भी अवसर मिलेगा जो अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं।

ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने के लिए स्टोर में एक एकीकृत सेवा केंद्र भी है, जहां वे ऑनलाइन और ऑफलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, और अपने डिवाइस की सेवा के लिए पिकअप का अनुरोध कर सकते हैं। स्टोर हमारे ग्राहकों को गैलेक्सी उपकरणों की उसी दिन मरम्मत और रिमोट सहायता की भी पेशकश करेगा।

दो या दो से अधिक स्मार्टथिंग्स सक्षम उत्पाद खरीदने वाले सैमसंग बीकेसी ग्राहकों को हमारे विजिटिंग सर्विस इंजीनियरों के माध्यम से उत्पाद इंस्टॉलेशन के साथ-साथ एक मुफ्त स्मार्टथिंग्स सेटअप की पेशकश की जाएगी।

स्टोर में आने वाले ग्राहकों को चुनिंदा सैमसंग उत्पादों की खरीद पर 2% तक लॉयल्टी प्वाइंट और टेलीविजन और मॉनिटर के चुनिंदा मॉडलों पर 20% तक की छूट, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन और गैलेक्सी बड्स पर 5% तक अतिरिक्त कैशबैक सहित निश्चित उपहार मिलेंगे। चुनिंदा गैलेक्सी उपकरणों की खरीद पर 2999 रुपये पर एफई। इसके अलावा सैमसंग बीकेसी कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए विशेष लाभ भी प्रदान करेगा।

TWN Special