News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Samsung ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी रिंग पेश किया

Share Us

183
Samsung ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी रिंग पेश किया
19 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2024 में सैमसंग ने गैलेक्सी रिंग नामक अपनी पहली स्मार्ट रिंग का अनावरण किया। इससे पहले सैमसंग द्वारा पेश किया जाने वाला एकमात्र स्वास्थ्य संबंधी पहनने योग्य उपकरण गैलेक्सी स्मार्टवॉच थे। टेक दिग्गज ने खुलासा किया कि वह कंपनी के "अत्याधुनिक" स्वास्थ्य नवाचारों को नए फॉर्म फैक्टर में लाएगा।

सैमसंग Samsung ने कहा कि यह एक "शक्तिशाली और सुलभ स्वास्थ्य और कल्याण उपकरण होगा, जो भविष्य के स्वास्थ्य के आकार को बदल सकता है, जैसा कि केवल सैमसंग ही कर सकता है"।

2023 में सैमसंग ने 'गैलेक्सी रिंग' नामक चीज़ के लिए अमेरिका में एक ट्रेडमार्क दायर किया था। स्मार्ट रिंग का लक्ष्य गैलेक्सी वॉच की तुलना में शरीर की जानकारी माप सटीकता में सुधार करना है। यह शरीर और स्वास्थ्य डेटा एकत्र करने के लिए कई सेंसर के साथ आने की उम्मीद है, जो ट्रैकिंग के लिए स्मार्टफोन के माध्यम से उपयोगकर्ताओं तक पहुंच योग्य होंगे।

कंपनी ने अभी तक इस रिंग की कोई प्रमुख विशेषता या लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। और आकार के मामले में स्मार्टवॉच की तुलना में अंगूठी सोते समय पहनने में अधिक आरामदायक है। गैलेक्सी रिंग की घोषणा से पहले सैमसंग ने बेहतर स्वास्थ्य ट्रैकिंग के लिए अपने हेल्थ ऐप के लिए कई अपडेट की घोषणा की। इसलिए हम उन्हें आगामी गैलेक्सी रिंग में देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

सैमसंग साल के अंत में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च के दौरान गैलेक्सी रिंग के बारे में और अधिक खुलासा करेगा। कि गैलेक्सी रिंग वैश्विक स्तर पर तीन फिनिश और 13 आकार विकल्पों में आने की संभावना है।

इवेंट में सैमसंग रिसर्च के क्लिनिकल रिसर्च साइंटिस्ट मैथ्यू विगिन्स ने 'माई विटैलिटी स्कोर' फीचर का भी खुलासा किया। गैलेक्सी रिंग के इस फीचर के साथ आने की उम्मीद है, जो उपयोगकर्ता के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को दर्शाने वाला स्कोर दिखाएगा। यह आपकी नींद, गतिविधि और हृदय गति डेटा के आधार पर दिन का प्रबंधन करेगा। यह फीचर आने वाली स्मार्ट रिंग में भी आने की उम्मीद है। गैलेक्सी रिंग के नवीनतम गैलेक्सी एस24 श्रृंखला की तरह सैमसंग स्मार्टफोन के साथ संगत होने की संभावना है।

Samsung Galaxy S24 सीरीज की प्री-बुकिंग भारत में शुरू हो गई: 

सैमसंग ने भारत में अपने नवीनतम गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा, गैलेक्सी एस24+ और गैलेक्सी एस24 स्मार्टफोन के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। सभी फोन उद्योग की पहली कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) सुविधाओं द्वारा संचालित हैं। इन नए डिवाइस की बिक्री 31 जनवरी से शुरू होगी।

TWN Special