News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ अब भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध

Share Us

202
सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ अब भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध
03 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

सैमसंग ने अभी पुष्टि की है, कि उसके अगले हाई-एंड स्मार्टफोन 17 जनवरी को सैन जोस, कैलिफोर्निया के एसएपी सेंटर में "गैलेक्सी अनपैक्ड 2024" इवेंट में लॉन्च किए जाएंगे, जहां कंपनी बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी एस 24 श्रृंखला की घोषणा कर सकती है। और कई "गैलेक्सी एआई" सुविधाओं वाले स्मार्टफोन।

इच्छुक ग्राहक अब सैमसंग इंडिया Samsung India की आधिकारिक वेबसाइट से गैलेक्सी एस24 सीरीज को सिर्फ 1,999 रुपये में प्री-रिजर्व कर सकते हैं। प्रत्येक प्री-बुकिंग पर कई लाभ प्राप्त होंगे, जिनमें 5,000 रुपये के अतिरिक्त लाभ, सर्वोत्तम विनिमय मूल्य, एक विशेष संस्करण गैलेक्सी एस 24 खरीदने की क्षमता और स्मार्टफोन की शीघ्र डिलीवरी शामिल है।

उपयोगकर्ता 1,999 रुपये की कीमत पर नेक्स्ट गैलेक्सी वीआईपी पास खरीद सकते हैं, जो उन्हें 17 जनवरी या उसके बाद गैलेक्सी एस24 सीरीज के स्मार्टफोन खरीदने के लिए जल्दी पहुंच प्रदान करेगा। इसके बाद उपयोगकर्ता उस वेरिएंट को चुन सकते हैं जिसे वे खरीदना चाहते हैं।

सैमसंग ने अभी तक गैलेक्सी S24 सीरीज़ को प्री-बुक करने के सभी लाभों की पुष्टि नहीं की है। और पिछले साल गैलेक्सी एस23 सीरीज़ का प्री-ऑर्डर करने वालों के लिए सैमसंग ने मुफ्त स्टोरेज अपग्रेड और गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी बड्स 2 जैसे एक्सेसरीज़ बहुत कम कीमत पर लाभ की पेशकश की थी। कि सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के लिए भी समान लाभ प्रदान करेगा।

Galaxy S24 सीरीज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है। श्रृंखला में तीन मॉडल होंगे: गैलेक्सी एस24, गैलेक्सी एस24 प्लस और गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 एसओसी या एक्सिनोस 2400 एसओसी द्वारा संचालित होंगे। सैमसंग द्वारा इन स्मार्टफ़ोन पर चैटजीपीटी जैसी क्षमताओं को पेश करने की भी उम्मीद है, और इन उपकरणों को एंड्रॉइड 14-आधारित वनयूआई 6.1 स्किन के साथ आने की उम्मीद है।

आरक्षण पूर्व प्रक्रिया सीधी है:

अगला गैलेक्सी प्री-रिजर्व वीआईपी पास जोड़ने के लिए प्री-रिजर्व बटन पर क्लिक करें।

किसी भी उपलब्ध प्रीपेड भुगतान विकल्प के माध्यम से 1999/- का भुगतान पूरा करें।

अगला गैलेक्सी प्री-रिज़र्व वीआईपी पास ईमेल और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से प्राप्त करें।

कृपया ध्यान दें कि रेफरल, स्वागत वाउचर और लॉयल्टी पॉइंट का उपयोग प्री-रिजर्व खरीदारी के लिए नहीं किया जा सकता है।

प्रत्याशित गैलेक्सी S24 श्रृंखला विशिष्टताएँ:

गैलेक्सी S24 श्रृंखला में तीन मॉडल शामिल होने की उम्मीद है: गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा। प्रत्येक मॉडल में प्रभावशाली विशेषताएं हैं:

गैलेक्सी S24: 6.2 इंच AMOLED 2x FHD डिस्प्ले, 50MP मुख्य कैमरा जो 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है, 30x स्पेस ज़ूम तक और 4,000mAh की बैटरी 30 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज करने में सक्षम है।

गैलेक्सी S24+: बड़े 6.7-इंच AMOLED 2x QHD+ डिस्प्ले, 4,900mAh बैटरी (30 मिनट में 65 प्रतिशत चार्ज), 12GB रैम और 256GB या 512GB के स्टोरेज विकल्प के साथ समान कैमरा सेटअप।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा: एक टाइटेनियम बॉडी, एक 200MP मुख्य कैमरा, 10x क्वाड टेलीफोटो और 100x स्पेस ज़ूम की सुविधा होने की उम्मीद है। इस मॉडल में 6.8-इंच AMOLED 2x QHD+ डिस्प्ले और 5,000mAh की बैटरी शामिल हो सकती है।

सभी मॉडलों से 2,600 निट्स तक चमक, आईपी68 जल प्रतिरोध और एस24 अल्ट्रा के लिए विशेष एस पेन समर्थन की पेशकश की उम्मीद है। सैमसंग पिछले S23 लाइनअप के डिज़ाइन तत्वों को बनाए रखने के लिए तैयार है, अल्ट्रा मॉडल में संभवतः पूरी तरह से फ्लैट स्क्रीन होगी। इसके अतिरिक्त गैलेक्सी एस24 श्रृंखला में सैमसंग के गॉस जेनरेटरेटिव एआई सिस्टम को एकीकृत करने की उम्मीद है, जो नवीनतम स्नैपड्रैगन चिपसेट द्वारा समर्थित है।

प्रमुख बाजारों में स्थिर बिक्री के जवाब में सैमसंग का गैलेक्सी एस 24 श्रृंखला को सामान्य से पहले लॉन्च करने का निर्णय भारत में स्मार्टफोन अपग्रेड की बढ़ती प्रवृत्ति के अनुरूप है।

उलटी गिनती शुरू हो गई है, और दुनिया भर में सैमसंग के प्रशंसक उत्सुकता से गैलेक्सी एस 24 श्रृंखला के आधिकारिक अनावरण का इंतजार कर रहे हैं, जो उन्नत एआई क्षमताओं द्वारा संचालित एक उन्नत मोबाइल अनुभव का वादा करता है।

TWN In-Focus