News In Brief Auto
News In Brief Auto

कम समय में किआ सोनेट की 1.5 लाख यूनिट्स की बिक्री

Share Us

342
कम समय में किआ सोनेट की 1.5 लाख यूनिट्स की बिक्री
21 Jun 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी Kia India किआ इंडिया ने घोषणा की है कि उसकी Sonet सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet Compact SUV ने लॉन्च होने के दो साल से भी कम समय में देश में 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री हासिल कर ली है। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता South Korean automaker ने यह भी कहा कि किआ सोनेट ने ब्रांड की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान दिया है।

कार निर्माता ने यह भी खुलासा किया है कि 26 फीसदी ग्राहकों ने सोनेट के टॉप वैरिएंट Top Variants को खरीदना पसंद किया। किआ सोनेट ने सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट SUV Segment में 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का दावा किया है। किआ सोनेट को भारत India में सितंबर 2020 में सेल्टोस के बाद ब्रांड की दूसरी एसयूवी के रूप में कंपनी ने लांच किया था। जब से ये लांच हुई है तब से, यह सेल्टोस के बाद ब्रांड का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है।

किआ ने दावा किया है कि आईएमटी ट्रांसमिशन IMT Transmission, से लैस मॉडल सोनेट की कुल बिक्री में 25 फीसदी का योगदान देता है। Kia Sonet को दो ट्रिम ऑप्शन Two Trim Options- Tech Line (टेक लाइन) और GT-Line (जीटी-लाइन) में बेचा जाता है। यह कई पावरट्रेन ऑप्शन Powertrain Options में आती है।

किआ इंडिया ने यह भी दावा किया कि सोनेट के लिए दो सबसे पसंदीदा रंग ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और ऑरोरा ब्लैक पर्ल Glacier White Pearl and Aurora Black Pearl हैं, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी की कुल बिक्री में 44 फीसदी का योगदान करते हैं।