Flipkart पर लगी इस Electric Scooter की सेल, धड़ल्ले से हो रही बिक्री, जाने फीचर्स और कीमत

Share Us

573
Flipkart पर लगी इस Electric Scooter की सेल, धड़ल्ले से हो रही बिक्री, जाने फीचर्स और कीमत
03 Oct 2022
min read

News Synopsis

देश में मौजूदा वक्त में Electric Scooter की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इसके चलते अब कंपनियां ऑफलाइन Offline के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Platform पर भी इनकी उपलब्धता को बढ़ाने में जुटी है। इसी क्रम में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Electric Scooter Manufacturer एथर एनर्जी Ather Energy अपने Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्लिपकार्ट Flipkart पर बेचना शुरू कर दिया है। यह एक पायलट प्रोजेक्ट Pilot Project है जो वर्तमान में केवल नई दिल्ली में है। एथर एनर्जी के चीफ बिजनेस ऑफिसर Chief Business Officer रवनीत फोकेला Ravneet Phokela ने कहा कि इस साझेदारी को विभिन्न शहरों में विस्तारित किया जाएगा। सितंबर महीना कंपनी के लिए खास रहा है।

कंपनी ने सितंबर 2022 में 247 प्रतिशत की साल-दर-साल ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने रांची Ranchi, कोलकाता Kolkata, मुंबई और राजकोट Mumbai & Rajkot में 4 नए एक्सपीरियंस सेटर्स भी खोले हैं। एथर 34 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ केरल में नंबर वन दोपहिया ईवी मेकर भी है। केरल में कंपनी 34 फीसदी मार्केट शेयर Market Share के साथ टॉप पर है। हाल ही में एथर एनर्जी ने Ather 450X स्कूटर की 50,000वीं यूनिट रोल आउट की है। एथर एनर्जी के पास फिलहाल भारतीय बाजार Market Share में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 प्लस और 450X हैं। 450X स्कूटर में 3.7kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक Lithium Ion Battery Pack दिया गया है। इसमें चार राइडिंग मोड- Eco, Ride, Sports, Warp मिलते हैं।

यह 3.3 सेकेंड्स में 40kmph की रफ्तार पा लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी. प्रति घंटा है। इसका सर्टिफाइड रेंज 146 किमी. की है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1,55,657 रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरू) है। वहीं 450 प्लस 85 किमी की रियल रेंज और 3.9 सेकंड के 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आता है। एथर 450X का मुकाबला ओला एस1 प्रो, टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक और सिंपल एनर्जी वन Bajaj Chetak and Simple Energy One जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ रहता है।