मिट्टी बचाओ अभियान के साथ सद्गुरु जग्गी वासुदेव लखनऊ पहुंचे

Share Us

494
मिट्टी बचाओ अभियान के साथ सद्गुरु जग्गी वासुदेव लखनऊ पहुंचे
09 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मिट्टी बचाओ अभियान Save the soil campaign के प्रणेता और 27 देशों की यात्रा कर भारत लौटे सद्गुरु जग्गी वासुदेव Sadguru Jaggi Vasudev लखनऊ प्रवास Lucknow Pravas के दूसरे दिन अपनी बाइक से व‍िधान भवन Vidhan Bhavan के सामने पहुंचे। 100 दिन की 30 हजार किलोमीटर की मिट्टी बचाओ यात्रा की कड़ी में विधानसभा के सामने जल शक्ति और आपदा मंत्री Water Power and Disaster Minister स्वतंत्र देव सिंह Swatantra Dev Singh और प्रसिद्ध लोक गायिका famous folk singer मालिनी अवस्थी Malini Awasthi ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर सद्गुरू जग्गी वासुदेव ने कहा कि, “हम में से हर कोई जाने-अनजाने इस विनाश में भागीदार है।

आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका यह है कि हम सभी समाधान में भागीदार बनें। आंदोलन के लिए लोगों के समर्थन का आग्रह करते हुए, उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य में नेतृत्व (मिट्टी बचाओ) आंदोलन के साथ पूरी तरह से जुड़ा हुआ है। लेकिन उन्हें चीजों को अंजाम देने के लिए लोगों के समर्थन की जरूरत है। उनके भारत आगमन के बाद से, गुजरात और राजस्थान सरकार Government of Gujarat and Rajasthan ने राज्य में मिट्टी बचाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर MoU signed किए हैं।

अब तक यह आंदोलन 2.5 अरब लोगों को जोड़ चुका है। जबकि 74 देश अपने राष्ट्र की धरती Nation's soil को बचाने के लिए कार्य करने पर सहमत हुए हैं। वहीं भारत में 15 लाख से अधिक बच्चों ने प्रधानमंत्री Prime Minister को पत्र लिखकर देश की मिट्टी और उनके सामूहिक भविष्य collective future को बचाने के लिए कार्य करने का अनुरोध किया है।

TWN In-Focus