News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

सचिन तेंदुलकर ने इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग में निवेश किया

Share Us

140
सचिन तेंदुलकर ने इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग में निवेश किया
15 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

स्टेडियम के अंदर खेला जाने वाला भारत का अग्रणी टेनिस बॉल टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग Indian Street Premier League को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ एक अभूतपूर्व सहयोग की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। मास्टर ब्लास्टर ने आईएसपीएल में निवेश किया है, और कोर कमेटी के सदस्य के रूप में इस नवीन नई टी10 क्रिकेट लीग के प्रारूप को सलाह देने और आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar ने कहा आईएसपीएल को क्रिकेट का उत्सव माना जाता है। आईएसपीएल में मेरी भागीदारी मेरी यात्रा को प्रतिबिंबित करती है, जो मुझे मेरी जड़ों की ओर वापस ले जाती है। सीज़न बॉल में स्नातक होने से पहले मैंने टेनिस गेंदों से खेले जाने वाले मैचों में अपने कौशल को निखारा और मुझे यकीन है, कि आईएसपीएल कई महत्वाकांक्षी क्रिकेट प्रेमियों को एक समान अवसर देगा। आईएसपीएल का रोमांचक प्रारूप क्रिकेट के एक ऐसे रूप को औपचारिक रूप देता है, जो सभी आयु समूहों में खेला जाता है। मैं अपने अनुभव को सामने लाने और इस प्रारूप और लीग के विकास में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

आईएसपीएल को देश के हर कोने में क्रिकेट प्रेमियों तक पहुंचने की उम्मीद है। लीग का उद्देश्य अनदेखे प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना और संभावित रूप से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलने का मार्ग प्रशस्त करना है। सचिन तेंदुलकर की भागीदारी के साथ लीग भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बनने की ओर अग्रसर है।

आईएसपीएल के कोर कमेटी सदस्य आशीष शेलार Ashish Shelar Core Committee Member ISPL ने कहा आईएसपीएल में सचिन सर का स्वागत करते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। लीग में उनका निवेश इस प्रारूप में उनके विश्वास का प्रमाण है। सचिन आईएसपीएल में अपना जुनून और विशेषज्ञता लाएंगे और लीग के दीर्घकालिक विकास और वृद्धि का समर्थन करेंगे।

आईएसपीएल के कोर कमेटी सदस्य अमोल काले Amol Kale Core Committee Member ISPL ने कहा “हम आईएसपीएल में सचिन तेंदुलकर का स्वागत करते हैं, एक ऐसा प्रारूप जो हमारे दिल के करीब है। आईएसपीएल स्ट्रीट क्रिकेट के असली और रोमांचकारी अनुभव के लिए एक पेशेवर लीग प्रारूप लाता है, और मैं आईएसपीएल के लिए हमारे दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलने में सचिन की मदद की उम्मीद करता हूं। आईएसपीएल में अत्यधिक मूल्य जोड़ देगा।”

आईएसपीएल के कमिश्नर सूरज सामत Suraj Samat Commissioner ISPL ने कहा “आईएसपीएल में हम सभी को टेनिस बॉल से क्रिकेट का पेशेवर खेल खेलने का मौका देकर प्रतिभा ढूंढ रहे हैं। सचिन सर की अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन इस लक्ष्य में अमूल्य होगा क्योंकि हम जमीनी स्तर पर खेल को बदलने का प्रयास करेंगे।''

6 मार्च से 15 मार्च 2024 तक मुंबई में शुरू होने वाला आईएसपीएल का उद्घाटन संस्करण मैचों की एक रोमांचक सूची का वादा करता है, जिसमें छह प्रतिस्पर्धी टीमें हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर शामिल होंगी। इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग ने भी हाल ही में छह टीमों, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर में सह-स्वामित्व के लिए बोली आमंत्रण की घोषणा की है, जिसकी बोली 10 लाख से शुरू होगी।