डॉलर के मुकाबले नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया

Share Us

311
डॉलर के मुकाबले नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया
18 May 2022
8 min read

News Synopsis

भारतीय रुपये Indian rupee में गिरावट कौ दौर लगातार जारी है। इसकी गिरावट में ब्रेक लगता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को डॉलर Dollar के मुकाबले रुपया नए रिकॉर्ड new record निचले स्तर low पर पहुंच गया। बीते दिनों अपने सर्वकालिक निचले स्तर all-time low पर पहुंचने के बाद से भारतीय मुद्रा रुपए में लगातार कमी आ रही है। भारतीय रुपए में 14 पैसे की गिरावट के साथ यह 77.69 पर पहुंच गया । एक ओर जहां छह दिनों की गिरावट के बाद लगातार दो दिनों से शेयर बाजार में तेजी है, तो वहीं भारतीय मुद्रा रुपये में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बीते दिनों अपने सर्वकालिक निचले स्तर All-time lows पर पहुंचने के बाद से इसमें लगातार कमी आ रही है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया नए रिकॉर्ड new records निचले स्तर पर पहुंच गया। खबर लिखे जाने तक रुपये 14 पैसे की गिरावट के साथ 77.69 पर पहुंच गया था।इससे पहले 9 मई 2022 को भारतीय मुद्रा Indian currency में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी। जब यह डॉलर के मुकाबले 52 पैसे टूटकर 77.42 के स्तर पर आ गया था। 

इसके बाद से इसमें गिरावट और बढ़ी और बीते शुक्रवार को यह लाइफटाइम लो lifetime lows स्तर 77.55 पर पहुंच गया था। इसके बाद अब इसमें एक बार फिर से बड़ी गिरावट आई है और यह रिकॉर्ड निचले स्तर पर लुढ़कर डॉलर के मुकाबले 77.69 पर आ गया है।