News In Brief Auto
News In Brief Auto

रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन 450 बाइक का टीजर जारी, जानें डिटेल्स

Share Us

495
रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन 450 बाइक का टीजर जारी, जानें डिटेल्स
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश में शानदार मोटरसाइकिल Fantastic Motorcycle बनाने वाली मशहूर कंपनी रॉयल एनफील्ड Royal Enfield अपनी लाइन-अप के विस्तार Line-up Expansion को बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। इस समय कंपनी का सबसे बहुप्रतीक्षित मॉडल नई हिमालयन 450 Himalayan 450 है जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग Testing के दौरान देखा गया है। रॉयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल CEO Siddhartha Lal ने अपने इंस्टाग्राम पेज Instagram page के जरिए Royal Enfield Himalayan 450 के एक शॉर्ट वीडियो का टीजर Short video teaser जारी किया है। इस टीजर वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिमालयन 450 मोटरसाइकिल एक नदी River पार करती नजर आ रही है।

जबकि Royal Enfield Himalayan 450 को एक नए एलईडी हेडलैंप LED headlamps का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है और राइडर को विंड ब्लास्ट  wind blast से बचाने के लिए एक विंडस्क्रीन है। इसमें नए टर्न इंडिकेटर्स   new turn indicators भी दिए गए हैं जिसका डिजाइन काफी स्लीक है और उम्मीद की जा रही है कि हैलोजन की जगह एलईडी एलिमेंट्स LED elements का इस्तेमाल किया जाएगा। पानी की वजह से मोटरसाइकिल का ज्यादा हिस्सा दिखाई नहीं दे रहा है इसलिए इस वीडियो से ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, इससे पहले, ब्रिटेन UK से एक स्पाई तस्वीर लीक हुई थी जिससे काफी जानकारी सामने आई थी।

मोटरसाइकिल अभी भी Himalayan 411 (हिमालयन 411) के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को बरकरार रखेगी। तो, ईंधन टैंक के सामने के आधे हिस्से के आसपास एक एक्सोस्केलेटन है। इससे गिरने की स्थिति में ईंधन टैंक की सुरक्षा में मदद मिलनी चाहिए। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड भी इस एक्सोस्केलेटन पर जैरी केन माउंट करने के प्रावधान की पेशकश कर सकता है जैसे वे मौजूदा हिमालयन 411 पर करते हैं।